जल्द एम्स से डिस्चार्ज होंगे गृह मंत्री अमित शाह, कोरोना से उबरने के बाद थकान के चलते हुए थे भर्ती

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

अब गृह मंत्री की हालत में सुधार है।
अब गृह मंत्री की हालत में सुधार है।

17 अगस्त की रात को रात सांस लेने में परेशानी के बाद अमित शाह को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। यहाँ निदेशक रणदीप गुलेरिया की देखरेख में उनका इलाज चल रहा था।

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जल्द ही अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान से डिस्चार्ज होने वाले हैं। बीते 10 दिन से वे यहां पोस्ट कोविड केयर के लिए भर्ती थे। एम्स की प्रवक्ता ने बताया कि अब गृह मंत्री की हालत में सुधार है और जल्द ही उन्हें यहां से डिस्चार्ज किया जा रहा है। 

बता दें कि 17 अगस्त की रात को रात सांस लेने में परेशानी के बाद अमित शाह को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। यहाँ निदेशक रणदीप गुलेरिया की देखरेख में उनका इलाज चल रहा था।

गृहमंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनका मेदांता अस्पताल गुरुग्राम में उपचार हुआ था। एम्स में भर्ती होने से 8 दिन पहले उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी और इसके बाद वे होम कवारन्टीन थे। 

स्वतंत्रता दिवस पर अपने सरकारी आवास में ध्वजारोहण की तस्वीर भी उन्होंने शेयर की थी। इसके बाद 17 अगस्त की रात में करीब दो बजे उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई। हल्का बुखार भी आया। इसके बाद उन्हें एम्स के ओल्ड प्राइवेट वार्ड में भर्ती कराया गया।

एम्स के मीडिया एंड प्रोटोकॉल विभाग की निदेशक प्रोफेसर आरती विज ने बताया था गृहमंत्री अमित शाह को तीन-चार दिन से थकान और शरीर में दर्द हो रहा था। उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। पोस्ट कोविड केअर के लिए उनको भर्ती किया गया है। वे ठीक हैं और यहीं से अपना कार्य करते रहेंगे। 

 

शनिवार को प्रोफेसर आरती विज ने बयान जारी कर कहा कि गृह मंत्री अमित शाह अब पूरी तरह स्वस्थ हैं और जल्द ही उन्हें एम्स से डिस्चार्ज किया जा रहा है। 


संबंधित खबरें