सहारनपुर: आज गृहमंत्री और मुख्यमंत्री करेंगे मां शाकंभरी देवी राजकीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास

टीम भारत दीप |

इस कार्यक्रम में बैठने के लिए एक लाख लोगों के लिए व्यवस्था की गई है।
इस कार्यक्रम में बैठने के लिए एक लाख लोगों के लिए व्यवस्था की गई है।

पुलिस ने गृहमंत्री और सीएम की सुरक्षा व हेलीकॉप्टर की लैंडिंग का रिहर्सल किया, लेकिन हेलीकॉप्टर को हेलीपैड पर नहीं उतरा। उसे 200 फिट की ऊंचाई तक हेलीपैड पर लाया गया। ऐसा हेलीपैड तैयार न होने की वजह से हुआ। एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि सुरक्षा को लेकर ड्रोन कैमरों से नजर रखी जाएगी।

सहारनपुर। यूपी चुनाव से पहले सरकार विकास कार्यों को धार देते हुए लगातार शिलान्यास और लोकार्पण का कार्य जारी। इस क्रम में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहारनपुर के पुवांरका में मां शाकंभरी देवी राजकीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे।

सीएम के साथ ही इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा भी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम को लेकर पुलिस-प्रशासन और भाजपा नेताओं ने सारी तैयारी पूरी कर ली है। एसएसपी ने रूट डायवर्जन प्लान लागू करने के निर्देश दिए हैं।

पुवांरका में मां शाकंभरी देवी राजकीय विश्वविद्यालय शिलान्यास केंद्रीय गृह मंत्री अमित, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री करेंगे। कार्यक्रम स्थल पर लोगों के बैठने के लिए दस लाख स्कवायर फिट में पंडाल बनाया गया है।

केंद्रीय एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल, मंडलायुक्त लोकेश एम, जिलाधिकारी अखिलेश सिंह, एसएसपी आकाश तोमर, एडीएम (ई) डॉ. अर्चना द्विवेदी, एसपी सिटी राजेश कुमार व एसपी देहात अतुल शर्मा ने बुधवार को कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया। इसके साथ ही सभी खामियों को पूरा करने के निर्देश दिए। 

ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी

पुलिस ने गृहमंत्री और सीएम  की सुरक्षा व हेलीकॉप्टर की लैंडिंग का रिहर्सल किया, लेकिन हेलीकॉप्टर को हेलीपैड पर नहीं उतरा। उसे 200 फिट की ऊंचाई तक हेलीपैड पर लाया गया। ऐसा हेलीपैड तैयार न होने की वजह से हुआ।

एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि सुरक्षा को लेकर ड्रोन कैमरों से नजर रखी जाएगी। सुरक्षा में नौ एसपी, 20 सीओ, 65 निरीक्षक, 330 सब इंस्पेक्टर, 50 हेडकांस्टेबल, 1550 कांस्टेबल, 258 अंडर ट्रेनिंग कांस्टेबल, आठ कंपनी पीएसी तैनात रहेंगे। वहीं, यातायात व्यवस्था के लिए 15 उपनिरीक्षक 76 कांस्टेबल तैनात रहेंगे। 

तीन हेलीपैड बनाए

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंच से करीब 200 मीटर दूर तीन हेलीपैड बनाए गए हैं, इनमें करीब 2.70 ईंटें लगी हैं। सड़क से 500 मीटर की दूरी पर मंच बनाया गया है। इसके साथ सभा स्थल से 400 मीटर दूर पार्किंग स्थल बनाया है। 

ये रहेगी यातायात व्यवस्था

  • थाना प्रभारी गागलहेड़ी बाईपास कट से शहर प्रवेश मार्ग पर डायवर्जन प्लान लागू कराएंगे। कार्यक्रम में आने वाले वाहनों को छोड़कर अंबाला की तरफ जाने वाले वाहन बाईपास से जाएंगे। 
  • थाना प्रभारी सरसावा बाईपास से कार्यक्रम में आने वाले वाहनों को छोड़कर देहरादून की ओर जाने वाले वाहनों को बाईपास से निकालेंगे।
  •  थाना प्रभारी रामपुर मनिहारान चुन्हेटी बाईपास सर्विस रोड पर कार्यक्रम में आने वाले वाहनों को छोड़, देहरादून व अंबाला की ओर जाने वाले वाहनों को बाईपास से निकलवाएंगे।
  • थाना प्रभारी नागल लाखनौर बाईपास सर्विस रोड पर डायवर्जन का अनुपालन कराएं। देहरादून और अंबाला की तरफ जाने वाले वाहनों को बाईपास से निकालेंगे। 
  • थाना प्रभारी जनकपुरी कार्यक्रम में शामिल होने वाले वाहनों को छोड़कर राकेश केमिकल की ओर से गांव बरौली की ओर जाने वाले वाहनों को नुमाइशकैंप भारत माता चौक, पुरानी चुंगी, बेहट रोड की तरफ से निकलवाएंगे। 
  • थाना प्रभारी कोतवाली नगर पुरानी चुंगी, भारत माता चौक, बेहट अड्डे पर यातायात व्यवस्था सुचारु बनाए रखने में मदद करेंगे। 
  • थाना प्रभारी बेहट बरौली चौक पर पर्याप्त पुलिस बल लगाकर पुवांरका व मुजफ्फराबाद की ओर जाने वाले वाहनों को कलसिया से निकलवाएंगे। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें