'मकान बिकाऊ है' पोस्टर मामला: लखनऊ नगर निगम का एक्शन, मकान व स्कूल खाली करने का नोटिस

टीम भारत दीप |

नगर निगम द्वारा भवनों पर नोटिस चस्पा कर दी गई है।
नगर निगम द्वारा भवनों पर नोटिस चस्पा कर दी गई है।

कालाकांकर कॉलोनी में नाले पर बड़ी संख्या में बने इन घरों को लेकर जब स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया तो नगर निगम के अधिकारी हरकत में आए। जिसके बाद पूरे मामले की तहकीकात हुई। जिसके बाद पूरे मामले की परते खुलने लगी।

लखनऊ। यूपी की राजधानी के पॉश इलाके में मकानों पर लगे 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर मामले में मचे हो—हल्ले के बाद अब नगर निगम हरकत में आया है। इस मामले में नगर निगम ने अब एक्शन लेते हुए मकान व स्कूल खाली करने का नोटिस अवैध भवनों पर चस्पा किया है। दरअसल नगर निगम ने कालाकांकर कॉलोनी में नाले पर अतिक्रमण करने वालों को नोटिस जारी किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक नगर निगम द्वारा भवनों पर नोटिस चस्पा कर दी गई है।बताया गया कि नगर निगम द्वारा आवासों को सात दिन जबकि स्कूल को तीन दिन का समय दिया गया है। गौरतलब है कि लखनऊ के कालाकांकर कॉलोनी में नाले पर बड़ी संख्या में अवैध घर बन गए हैं। बताया गया कि इन अवैध घरों में सालों से लोग रह रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार खास बात यह है कि अवैध रूप से रहने वाले लोग बकायदा हाउस टैक्स, बिजली व पानी का बिल भी दे रहे हैं। साथ ही यहां रह रहे लोगों का आधार कार्ड और मतदाता पहचानपत्र भी बन चुके हैं। बताया गया कि कालाकांकर कॉलोनी में नाले पर बड़ी संख्या में बने इन घरों को लेकर जब स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया तो नगर निगम के अधिकारी हरकत में आए।

जिसके बाद पूरे मामले की तहकीकात हुई। जिसके बाद पूरे मामले की परते खुलने लगी। बता दें कि बीतों दिनों कॉलोनी के 51 मकानों में 'यह मकान बिकाऊ है इच्छुक लोग संपर्क करें' का पोस्टर चस्पा किया गया। मामले पर हो—हल्ला मचने के बाद नगर निगम अधिकारी हरकत में आए। वहीं पोस्टर लगाने वाले परिवारों का आरोप है कि नाले के ऊपर घर बनाकर रहने वाले लोग अराजकता फैला रहे हैं।

साथ ही आरोप है कि महिलाओं पर फब्तियां कसते हैं और शराब पीकर गाली-गलौज करते हैं। वहीं अब नगर निमग अवैध भवनों की तैयारी में है।


 


संबंधित खबरें