लखनऊ: घर के मंदिर में दीपक से यूं भड़की आग, सारा सामान जलकर हुआ खाक

टीम भारत दीप |

पूजा के लिए जलाया गया दीपक किसी वजह से गिर गया जिससे घर में आग लग गई।
पूजा के लिए जलाया गया दीपक किसी वजह से गिर गया जिससे घर में आग लग गई।

बाजार खाला थाना क्षेत्र के टिकैत राय एलडीए कॉलोनी में रहने वाले सिविल कोर्ट के बाबू देव मणि त्रिपाठी के घर में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। वहीं देव मणि त्रिपाठी के घर में लगी आग की सूचना पाकर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और चौकी इंचार्ज टिकैतगंज संजीव चौधरी ने घर में फंसे लोगों को बहादुरी के साथ बाहर निकाल लिया।

लखनऊ। राजधानी लखनऊ से शनिवार को दुखद घटना सामने आई है। यहां एक घर में स्थित मंदिर में पूजा के लिए जलाए गए दीपक ने आग के जरिए ऐसा तांडव मचाया कि घर का सारा सामान जलकर खाक हो गया है।

जानकारी के मुताबिक राजधानी के बाजार खाला थाना क्षेत्र के टिकैत राय एलडीए कॉलोनी में रहने वाले सिविल कोर्ट के बाबू देव मणि त्रिपाठी के घर में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया।

वहीं देव मणि त्रिपाठी के घर में लगी आग की सूचना पाकर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और चौकी इंचार्ज टिकैतगंज संजीव चौधरी ने घर में फंसे लोगों को बहादुरी के साथ बाहर निकाल लिया। जानकारी के मुताबिक देव मणि त्रिपाठी के घर में आग लगने का कारण घर में बने मंदिर में जलाए गए दीपक से लगना बताया जा रहा है।

देवमणि त्रिपाठी के घर में आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी की मदद से दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। वहीं पुलिस के मुताबिक आग लगने से किसी तरह की कोई जनहानि तो नहीं हुई है लेकिन घर में रखा जरूरत का काफी सामान जलकर राख हो गया है।

वहीं टिकैत गंज चौकी के इंचार्ज संजीव चौधरी ने बताया कि देवमणि त्रिपाठी के घर में बने मंदिर में पूजा के लिए दीपक जलाया गया था और पूजा के लिए जलाया गया दीपक किसी वजह से गिर गया जिससे घर में आग लग गई। बताया गया कि देखते ही देखते आग फैलती चली गई और आग ने विकराल रूप ले लिया।

उनके मुताबिक जिस समय देवमणि त्रिपाठी के घर में आग लगी थी, उस समय उनके घर में सभी लोग मौजूद थे जिन्हें कॉलोनी वासियों की मदद से पुलिस ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया है । कहा जा रहा है कि  देव मणि त्रिपाठी के घर में गैस सिलेंडर भी रखे थे।

गनीमत रही कि आग गैस सिलेंडरों तक नहीं पहुंच सकी और गैस के सिलेंडरों को आग की जद में आने से पहले ही घर से बाहर निकाल लिया गया। वरना हादसा बहुत बड़ा हो सकता था।


संबंधित खबरें