बिहार के सीवान में पति ने घर में सो रही पत्नी व 5 बच्चों को कुल्हाड़ी से काटा, चार की मौत

टीम भारत दीप |

इस दिल दहला देने वाली घटना ने गांव में सन्नाटा पसरा है।
इस दिल दहला देने वाली घटना ने गांव में सन्नाटा पसरा है।

​पालन हार से निर्दयी बने पिता के वार से दो बेटों और एक बेटी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं जख्मी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी को पटना रेफर कर दिया गया है। इलाज के लिए ले जाने के दौरान घायल एक बेटे की भी मौत हो गई।

बिहार। जो पिता अपने बच्चों को कड़ी मेहनत कर पैसा कमाकर पाल रहा था, उसी ने न जाने क्यों रात में सोते समय उन पर कुल्हाड़ी चला दी। यह दर्दनाक घटना बिहार के सीवान जिले में हुई है।

सीवान के भगवानपुर थाना क्षेत्र के बलहां अंलिमर्दनपुर गांव में सोमवार की आधी रात एक अधेड़ ने अपनी पत्नी और पांच बच्चों को नींद में ही कुल्हाड़ी से काट दिया। इस घटना में उसके चार बच्चों की मौत हो गई है। मरने वालों में तीन बेटे और एक बेटी है।

​पालन हार से निर्दयी बने पिता के वार से दो बेटों और एक बेटी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं जख्मी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी को पटना रेफर कर दिया गया है। इलाज के लिए ले जाने के दौरान घायल एक बेटे की भी मौत हो गई।

जबकि घायल पत्नी और एक बेटी की गंभीर हालत को देखते हुए इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया है। इस क्रूर हत्या को अंजाम देने के बाद आरोपित बाप ने स्वयं भी जहर खाकर खुदकुशी की कोशिश की।

हालांकि पुलिस उसे हिरासत में लेकर इलाज करा रही है। घटना की सूचना मिलने पर रात में ही एसडीपीओ पोलस्त कुमार, थानाध्यक्ष विपिन कुमार घटनास्थल पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इस दिल दहला देने वाली घटना ने गांव में सन्नाटा पसरा है। अपनों पर कुल्हाड़ी चलाने वाले शख्स का नाम अवधेश चौधरी है। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस हैवान बने पिता का स्थानीय अस्पताल में इलाज करा रही है। मालूम हो कि आरोपित ने पुलिस को पूरे वारदात की जानकारी दी थी। बच्चों की हत्या करने के बाद अवधेश ने भी ​विषाक्त पदार्थ खा लिया था। 

इन मासूमों की गई जान: अवधेश चौधरी ने अपनी बेटी ज्योति कुमारी, बेटे अभिषेक कुमार, मुकेश कुमार और भोला कुमार को दर्दनाक तरीके से मौत की नींद सुला दी,जबिक दूसरी बेटी अंजलि कुमारी और पत्नी रीता देवी गंभीर रूप से घायल हैं।

इन दोनों की हालत चिंताजनक है। बेहतर इलाज के लिए इन दोनों को पटना भेजा गया है। भगवानपुर हाट थानेदार के अनुसार वारदात सोमवार देर रात की है। उन्होंने खुद अवधेश चौधरी से पूछताछ की।

अवधेश ने  ज्यादा कुछ तो नहीं बताया, बस इतना कहा कि मन में आया और कर दिया। वारदात को अंजाम देने से कुछ देर पहले ही वो बाहर से अपने घर लौटा था। सभी लाशों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पूरे मामले की जांच अभी जारी है।

पकड़े जाने के बाद अवधेश ने एक और बात कही। बच्चों की हत्या के बाद उसने सीवान के डीएम और एसपी के सरकारी मोबाइल नंबर पर कॉल की थी, लेकिन कॉल को किसी ने रिसीव नहीं किया।

इसके बाद उसने भगवानपुर हाट थाना को कॉल किया और वारदात की जानकारी पुलिस को खुद ही दी। तब जाकर थाना की पुलिस टीम मौके पर पहुंची। सीवान के एसपी अभिनव कुमार छुट्‌टी पर हैं। एसडीपीओ सदर एसपी के प्रभार में हैं।


संबंधित खबरें