पति हर रात यूं करता था परेशान, पत्नी ने ले लिया तलाक

टीम भारत दीप |

पति उसके साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बनाता था।
पति उसके साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बनाता था।

पति की इस बेहूदी हरकत से परेशान पत्नी ने आखिरकार डेढ़ साल बाद अपने पति से तलाक ले लिया। आरोप के मुताबिक उसका पति उसके साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बनाता था, जोकि उसे पसंद नहीं था। लेकिन पति वैवाहिक संबंधों का हवाला देकर ऐसा करने पर मजबूर किया करता है। इससे आजिज पत्नी अदालत पहुंच गई।

दिल्ली। पति रात में पत्नी से गलत तरह से सेक्स करने के लिए दबाव बनाते था। पति की इस बेहूदी हरकत से परेशान पत्नी ने आखिरकार डेढ़ साल बाद अपने पति से तलाक ले लिया। दरअसल एक युवती ने अपनी शादी के डेढ़ साल के भीतर अपने पति से तलाक ले लिया है। युवती के आरोप के मुताबिक उसका पति उसके साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बनाता था, जोकि उसे पसंद नहीं था।

लेकिन पति वैवाहिक संबंधों को हवाला देकर ऐसा करने पर मजबूर किया करता है। इससे आजिज पत्नी अदालत पहुंच गई। अदालत ने युवती की अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने के आधार पर दाखिल तलाक याचिका को मंजूर कर लिया है। जानकारी के मुताबिक रोहिणी अदालत ने इस मामले में युवती की तलाक याचिका को स्वीकार करते हुए कहा कि पति-पत्नी के बीच संबंध आपसी सहमति से होते हैं।

इसमें किसी भी पक्ष द्वारा जबरदस्ती करना उचित नहीं है। उस पर अप्राकृतिक यौन संबंध सीधे तौर पर क्रूरता की श्रेणी में गिना जाता है। अदालत के मुताबिक पत्नी को इस तरह शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता। अदालत ने इस मामले में पुलिस की उस रिपोर्ट पर भी गौर किया जिसमें पीड़िता ने आपबीती बताते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

पुलिस ने पीड़िता की चिकित्सीय जांच कराई, तो शिकायतकर्ता के साथ जबरदस्ती किए जाने की पुष्टि संबंधित चिकित्सा रिपोर्ट में की गई। बताया गया कि इस दंपति की शादी डेढ़ साल पहले हुई थी। पीड़िता के मुताबिक वह लगातार अपने परिवार से आरोपी के अजीबो-गरीब व्यवहार की शिकायत करती रही थी।

उसने कई बार अपने परिवार को बताया था कि आरोपी अलग-अलग तरह की फरमाइश करता है, जोकि  बेहद खराब हैं। जब पीडिता पूरी तरह से परेशान हो गई तो एक दिन पीड़िता ने अपने परिवार को रात को फोन कर आरोपी की हरकत के बारे में रो-रो कर बताया तो परिवार मौके पर पहुंचा और पीड़िता की चिकित्सा जांच कराई तो आरोपी के कृत्य का खुलासा हुआ।

इसके बाद उन्होंने  मुकदमा दर्ज करा दिया। मामले में आरोपी के परिवार ने पीड़िता के परिवार से संपर्क कर माफी मांगते हुए समझौते करने की गुहार लगाई। जबकि पीड़िता ने आरोपी से तलाक के लिए अदालत की शरण ले ली। आखिरकार उसे अपने पति से तलाक मिल गया। 

 


संबंधित खबरें