ममता बनर्जी को कमलनाथ ने देश का नेता बताया तो सिब्बल ने कांग्रेस को दी नसीहत

टीम भारत दीप |

बंगाल में एक भी सीट पर जीत नहीं मिली और असम के साथ-साथ केरल में भी पार्टी विफल रही।
बंगाल में एक भी सीट पर जीत नहीं मिली और असम के साथ-साथ केरल में भी पार्टी विफल रही।

हर बार की तरह एक बार फिर कांग्रेस चुनाव के बाद खाली हाथ रह गई। इस बार कांग्रेस के कुछ नेता अपनी हार आंसू नहीं बहा रहे है, बल्कि भाजपा की हार पर खुशी मना रहे है। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमल नाथ ने ममता बनर्जी को देश का नेता बताया।

नई दिल्ली। हर बार की तरह एक बार फिर कांग्रेस चुनाव के बाद खाली हाथ रह गई। इस बार कांग्रेस के कुछ नेता अपनी हार आंसू नहीं बहा रहे है, बल्कि भाजपा की हार पर खुशी मना रहे है। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमल नाथ ने ममता बनर्जी को देश का नेता बताया।

वहीं जब मीडिया ने उनसे 2024 के आम चुनाव में यूपीए का उम्मीदवार बनाए जान का सवाल पूछ लिया तो कमल नाथ ने इस सवाल को टालते हुए समय आने पर फैसला लेने की बात करने लगे। वहीं कांग्रेस के दूसरे वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने अपनी ही पार्टी को नसीहत दी है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपने अंदर झांकना चाहिए, क्योंकि बंगाल में एक भी सीट पर जीत नहीं मिली और असम के साथ-साथ केरल में भी पार्टी विफल रही। पार्टी को अपने आप बदलाव के बारे में सोचना चाहिए। 

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस का नहीं खुला खाता

आपकों बता दें कि पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों में भले ही कांग्रेस का सफाया हो गया है। लेकिन वह अपनी हार से ज्यादा तृणमूल कांग्रेस की जीत पर ही खुश नजर आ रही है। यह देश की सबसे पुरानी पार्टी के ​शुभ संकेत नहीं है।

ममता बनर्जी की जीत पर  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ का कहना है कि ममता बनर्जी आज देश की नेता हैं। कमलनाथ ने कहा कि ममता बनर्जी देश की नेता हैं, जिन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और सीबीआई, ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों को भी मात दी है। हालांकि 2024 के आम चुनावों में ममता बनर्जी को यूपीए का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल को वह टाल गए। 

बीजेपी पर लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल में हुए चुनाव के बाद राज्य में हो रही हिंसा पर बीजेपी के आरोपों को लेकर  कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम ने कहा, 'बीजेपी अब यह प्रचार करना चाहती है कि बंगाल में हिंसा हो रही है।

हिंसा को अपनाना गलत बात है। मैंने फोन पर ममता बनर्जी से बात की है और सभी लोगों से कहा है कि वे हिंसा से दूर रहें।' कमलनाथ ने कहा कि मैंने ममता बनर्जी को मध्य प्रदेश आने का भी निमंत्रण दिया है। 

कांग्रेस अपने अंदर झांके: सिब्बल

कपिल सिब्बल ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, "हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। यह असम और केरल में विफल रही। पार्टी पश्चिम बंगाल में एक भी सीट सुरक्षित नहीं कर सकी। अब जब पार्टी की ओर से आवाज उठाई जा रही है, तो इस मामले पर गौर किया जाना चाहिए।"

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि वह कांग्रेस के प्रदर्शन के मुद्दे पर आगे कोई टिप्पणी नहीं करेंगे और उचित समय पर इस मुद्दे पर बात करेंगे। उन्होंने कहा, हम अपने विचार पेश करेंगे। आज सभी दलों के सभी लोगों को कोविड-19 के बीच लोगों के जीवन को बचाने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।

कपिल सिब्बल, जो कांग्रेस में विद्रोही जी-23 गुट का हिस्सा थे, जिन्होंने पिछले साल अगस्त में सोनिया गांधी को एक पत्र में संगठनात्मक सुधार के लिए कहा था, ने पांच राज्यों में कांग्रेस पार्टी के प्रदर्शन को लेकर चिंता जाहिर की है। हालांकि उन्होंने कोरोना महामारी से निपटने को प्राथमिकता दी है।


संबंधित खबरें