रात में पीएनबी के एटीएम से रुपए निकालने जाए तो मोबाइल साथ लेकर जरूर जाए

टीम भारत दीप |

नई प्रणाली से राशि निकालने की मौजूदा प्रक्रिया पर कोई असर नहीं पड़ेगा।
नई प्रणाली से राशि निकालने की मौजूदा प्रक्रिया पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

सावधान अगर आप से आज से रात आठ बजे के बाद इमरजेंसी में रुपए निकालने जा रहे है तो घर से बैंक में खाते के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर वाला फोन लेकर जाए। क्योंकि अब पीएनबी2.0 के एटीएम से रात आठ बजे से सुबह आठ बजे तक दस हजार से अधिक की राशि निकासी पर हर बार ओटीपी दर्ज करनी होगी।

गोरखपुर। सावधान अगर आप से आज से रात आठ बजे के बाद इमरजेंसी में रुपए निकालने जा रहे है तो घर से बैंक में खाते के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर वाला फोन लेकर जाए।

 क्योंकि अब पीएनबी2.0 के एटीएम से रात आठ बजे से सुबह आठ बजे तक दस हजार से अधिक की राशि निकासी पर हर बार ओटीपी दर्ज करनी होगी।  गोरखपुर में पंजाब नेशनल बैंक के मंडल प्रमुख राजीव जैन ने बताया कि ग्राहकों को अच्छी सुविधा देने और एटीएम से रुपये निकालने में धोखाधड़ी से ग्राहकों को बचाने के लिए यह कदम उठाया गया है।

एक दिसंबर से रात आठ बजे से लेकर सुबह आठ बजे तक पीएनबी 2.0 एटीएम से एक बार में 10 हजार रुपये से ज्यादा नकद की निकासी ओटीपी पर आधारित होगी।

इसलिए यदि किसी ग्राहक को रात में एटीएम से पैसे निकालने हैं तो उसे साथ में अपना मोबाइल फोन लेकर जाना होगा। जितनी बार रकम निकाली जाएगी उतनी बार ओटीपी भेजा जाएगा। ओटीपी बैंक में पंजीकृत नंबर पर ही भेजा जाएगा। नई प्रणाली से राशि निकालने की मौजूदा प्रक्रिया पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

पंजाब नेशनल बैंक में यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स समायोजित हो चुके हैं। इसके बाद जो एंटिटी अस्तित्व में आई है, उसे पीएनबी 2.0 नाम दिया गया है। ओटीपी बेस्ड कैश विड्रॉल पीएनबी 2.0 एटीएम में ही लागू होगा।


संबंधित खबरें