आजमगढ़ में बसपा नेता पर बदमाशों ने बरसाई गालियां, अस्पताल पहुंचने से पहले मौत

टीम भारत दीप |

उन्हें घायलावस्था में परिवार वाले लालगंज सीएचसी से लेकर गए। वहां से डाक्टर ने हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया।
उन्हें घायलावस्था में परिवार वाले लालगंज सीएचसी से लेकर गए। वहां से डाक्टर ने हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया।

मेंहनगर थाना क्षेत्र के खुंदनपुर गांव निवासी कलामुद्दीन 63 पुत्र जलालुद्दीन बसपा के नेता थे। वे बसपा के टिकट पर दो बार निजामाबाद क्षेत्र से विधानसभा का भी चुनाव लड़ चुके थे। गांव के पूर्व प्रधान भी थे। लखनऊ में रहकर प्रापर्टी डीलिंग का काम भी करते थे। सोमवार देर शाम लगभग साढ़े छह बजे बाजार से स्कार्पियो से घर जा रहे थे।

आजमगढ़। मेंहनगर थाना क्षेत्र के खुंदनपुर गांव के समीप सोमवार देर शाम दो बाइकों सवार चार बदमाशों ने बसपा नेता की ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या कर दी। बसपा नेता की हत्या से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मौके पर एसपी सुधीर सिंह, सीओ लालगंज मनोज रघुवंशी समेत कई थाने की फोर्स पहुंच गई। एसपी ने घटना का कारण पुरानी अदावत बताई है।

मेंहनगर थाना क्षेत्र के खुंदनपुर गांव निवासी कलामुद्दीन 63 पुत्र जलालुद्दीन बसपा के नेता थे। वे बसपा के टिकट पर दो बार निजामाबाद क्षेत्र से विधानसभा का भी चुनाव लड़ चुके थे। गांव के पूर्व प्रधान भी थे। लखनऊ में रहकर प्रापर्टी डीलिंग का काम भी करते थे।

सोमवार देर शाम लगभग साढ़े छह बजे बाजार से स्कार्पियो से घर जा रहे थे। कार में परिवार के अन्य लोग भी  थे। कार गांव के समीप पहुंची थी कि दो बाइक सवार चार सशस्त्र बदमाशों ने उन्हें निशाना बनाकर ताबड़तोड़ गोली मार दी।

घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर असलहा लहराते हुए भाग गए। कलामुद्दीन के पेट में चार गोली लगने से वे गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें घायलावस्था में परिवार वाले लालगंज सीएचसी से लेकर गए। वहां से डाक्टर ने हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। परिवार वाले उन्हें इलाज के लिए  वाराणसी लेकर पहुंचे तो डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

हत्या के आरोपी थे मृतक बसपा नेता

आजमगढ़ मेंहनगर थाना क्षेत्र के खुंदनपुर गांव निवासी कलामुद्दीन की गांव के अलावा अन्य लोगों से भी दुश्मनी चल रही थी। इसको लेकर पूर्व में भी कई हत्याएं हो चुकी हैं। गांव के ही कामरान की पूर्व में हुई हत्या के भी वे मुख्य आरोपी बनाए गए  थे।

एसपी सुधीर सिंह ने बताया कि कलामुद्दीन की कुछ लोगों से रंजिश चल रही थी। उनके खिलाफ हत्या के दो व गैंगस्टर समेत कई मामलों में मुकदमे दर्ज थे। हत्या के मुकदमे में वे दो बार जेल भी जा चुके थे। कलालुद्दीन खान के पांच पुत्र व तीन भाई हैं।

एक पुत्र लखनऊ में व एक दुबई रहता है। एक दिन पूर्व वे लखनऊ से अपने गांव आए हुए थे। वही ंबसपा नेता की हत्या के बाद पुलिस लगातार संदेही आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है। एसपी का कहना है कि जल्द से जल्द हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 
 


संबंधित खबरें