यूपी के आजमगढ़ में ताऊ-ताई को मारकर दिव्यांग ने किया पूजा-पाठ

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

विवाद होने पर उसने इस हत्याकांड को अंजाम दिया।
विवाद होने पर उसने इस हत्याकांड को अंजाम दिया।

घर वालों से पूरी जानकारी लेकर पुलिस दिव्यांग ना​बालिग को खोजने के लिए परिवारीजनों की बताई दिशा की ओर चल पड़ी।

आजमगढ़। उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ के देवगांव थाना क्षेत्र के ग्राम गड़ौली में शनिवार सुबह एक दिव्यांग नाबालिग ने अपने ताऊ और ताई की हत्या कर दी। हत्या के बाद नाबालिग दूसरे गांव के एक घर पहुंचकर पानी और कपड़े मांग कर नहाया। पूछने पर बताया कि घर वालों ने उसके साथ मारपीट की है। 

बताया गया है कि देवागांव थाने की पुलिस को सुबह दंपति की हत्या की सूचना मिली तो थाने में हड़कंप में मच गया। पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण किया। घर वालों से पूरी जानकारी लेकर पुलिस दिव्यांग ना​बालिग को खोजने के लिए परिवारीजनों की बताई दिशा की ओर चल पड़ी। 

तभी नाबालिग दिखाई दिया, जिसे तत्काल पकड़ लिया। थाना प्रभारी का कहना है कि दिव्यांग का स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा, यह भी पता किया जाएगा कि उसकी मानसिक स्थिति सही में खराब है या नाटक कर रहा है। 

गांव वालों के मुताबित वह बचपन से ठीक था, लेकिन थोड़े दिन से वह पागलों जैसी हरकत कर रहा था, सुबह किसी बात पर विवाद होने पर उसने इस हत्याकांड को अंजाम दिया।

घर के लड़के द्वारा परिजनों की बेरहमी से हत्या किए जाने से गांव में हड़कंप मच गया। कोई विश्वास ही नहीं कर पा रहा है, जो अपना भला-बुरा तक नहीं समझ सकता उसने भला क्यों दो लोगों की इतनी बेरहमी से हत्या कर दी। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक के छोटे भाई का पुत्र जो इस समय दिमागी परेशानी से गुजर रहा है, उसने किसी बात पर नाराज होकर अपने ​ताऊ और ताई की शनिवार अलसुबह सिल-बट्टे से​ कुचलकर हत्या कर दी। 

हत्या करने के बाद सुबह सात बजे ही बगल के गांव में पहुंच गया, एक घर से कपड़े और साबुन मांगकर नहाया। नहाकर पूजा पाठ किया। पूजा कर कर जैसे नाबालिग कुछ दूर गया, सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे दबोच लिया।


संबंधित खबरें