फर्रुखाबाद में जहरीली गैस की चपेट में आए थे चार मजदूर बीमार, दो ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

टीम भारत दीप |

घर वालों के निवदेन पर दोनों युवकों के शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है।
घर वालों के निवदेन पर दोनों युवकों के शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है।

घटना में ग्राम पंचायत श्रृंगीरामपुर के मजरा महावीर नगला निवासी भजनलाल के 18 वर्षीय पुत्र सचिन ने भी कानपुर में इलाज के दौरान शनिवार को सुबह करीब 8.30 बजे दम तोड़ दिया था। घर वाले शव को एंबुलेंस से कमालगंज थाने लेकर आए। दारोगा दीपक कुमार के शव का पंचनामा भरा।

फर्रुखाबाद। यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में रांगा ढलाई के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आने से बीमार हुए चार मजदूरों में दो की इलाज के दौरान मौत हो गई। दो युवक जिंदगी और मौत के बीच अस्पताल में जंग लड़ रहे हैं।

दोनों युवकों के शव घर आते ही कोहराम मच गया। घर वालों की सूचना पर पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मृत्यु का कारण स्पष्ट न होने पर दोनों का बिसरा सुरक्षित कर लिया गया। 

एक साथ बिगड़ी चारों की हालत 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुजफ्फरनगर के वेदरामपुर मेडिकल कॉलेज के पास स्थित पीएसआर मेंटल पावर में ग्राम पंचायत गगनी निवासी चंदूलाल का 35 वर्षीय पुत्र रामू, जयपाल का 18 वर्षीय पुत्र रोहित करीब तीन माह पूर्व नौकरी करने गए थे।

घटना से करीब आठ दिन पूर्व इसी गांव के मेठ सरजू ने गांव के ही वीरपाल के बेटे 19 वर्षीय कौशल तथा श्रृंगीरामपुर ग्राम पंचायत के गांव महावीर नगला निवासी भजनलाल के 18 वर्षीय पुत्र सचिन को काम पर बुला लिया था। 

एक 1 मार्च को चारों युवक नाइट शिफ्ट में फैक्ट्री में काम करने गए। ढलाई के दौरान किसी ने खौलते हुए रांगे में पानी डाल दिया। जिससे उसमें जहरीली गैस निकलने लगी और चारों युवकों की हालत बिगड़ गई। इन युवकों को मुजफ्फरनगर में ही निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। तबीयत सहीं न होने पर फैक्ट्री मालिक प्रदीप जैन ने दो मार्च को एक कार से इन लोगों को इनके घरों पर वापस भेज दिया। घर आने पर इन युवकों की हालत और बिगड़ गई।

लोहिया अस्पताल से इन्हें कानपुर रेफर कर दिया। कानपुर के कल्याणपुर स्थित एक निजी चिकित्सालय में चारों को भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान शनिवार रात करीब दो बजे रामू ने दम तोड़ दिया। जिस पर रामू के स्वजन शव लेकर गांव चले आए और घटना की सूचना थाना पुलिस को दी।

खुदागंज चौकी प्रभारी दीपक कुमार ने मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा भरा। रामू की पत्नी बिरोजा देवी तथा उनके बच्चे प्रांशु, प्रांशी व दिव्यांशु का रो रोकर हाल बेहाल है। मां रामदुलारी बेटे की मौत की जानकारी पर बेहाल दिखाई पड़ीं। भाई संजू, राजीव व रामलखन बच्चों को सांत्वना दे रहे थे।

बेटे की मौत से घर में कोहराम

घटना में ग्राम पंचायत श्रृंगीरामपुर के मजरा महावीर नगला निवासी भजनलाल के 18 वर्षीय पुत्र सचिन ने भी कानपुर में इलाज के दौरान शनिवार को सुबह करीब 8.30 बजे दम तोड़ दिया था। घर वाले शव को एंबुलेंस से कमालगंज थाने लेकर आए।

दारोगा दीपक कुमार के शव का पंचनामा भरा। सचिन छह भाइयों में पांचवें नंबर का था। बेटे की मौत पर मां रुकमा देवी व बहन फूलन देवी का रो रो कर बुरा हाल था। थानाध्यक्ष अमरपाल  सिंह ने बताया कि घटना का थाना क्षेत्र से कोई लेना-देना नहीं है। घर वालों के निवदेन पर दोनों युवकों के शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है। मौत का कारण स्पष्ट न होने से जांच के लिए विसरा सुरक्षित किया गया।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें