न्याय के लिए गुहार लगाती महिला की सुनिए डीजीपी साहब, पुलिसिया जुल्म से ख़ौफ़ज़दा है परिवार

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पीड़ित परिवार की महिला।
पीड़ित परिवार की महिला।

दबिश के नाम पर पुलिस ने अत्याचार की इंतहा कर दी। परिवार की महिलाओं से अभद्रता की और पुरुषों को जीने से खींचकर मारा।

कम्पिल (फर्रुखाबाद)। उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में पुलिस के खौफ से एक दुकानदार और उसका परिवार घर छोड़कर चला गया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है जिसमें एक महिला पुलिस से बचाने की गुहार लगा रही है। 

स्थानीय लोगों के अनुसार ये इसी परिवार की महिला है।  महिला का कहना है कि कम्पिल पुलिस ने उसके घर में घुसकर सभी को पीटा और बेटियों से अभद्रता की।  परिवारवालों को जीने से खींच कर मारा गया। परिवार इतना ख़ौफ़ज़दा है कि न्याय न मिलने पर जान देने की बात कह रहा है। 

मामला फर्रुखाबाद के कम्पिल थाना क्षेत्र का है। यहां के कम्पिल कस्बा में अविनाश पांडेय की किराना की दुकान है। इसी से उनके परिवार का भरण पोषण होता है। परिवार का आरोप है रविवार को राखी बेचने के लिए उन्होंने दुकान खोली थी। 

कम्पिल थाना के सिपाही नईम खान और रामकुमार आये और लॉकडाउन की कहकर जबरन दुकान बंद करने की कहने लगे। इस दौरान अविनाश के बेटे दुकान पर बैठे थे। दुकान बंद करने को लेकर उनकी पुलिस से बहस हुई। इसी दौरान किसी ने ईंट फेंककर मेरी जो सिपाही के लगी। 

पुलिस का आरोप है कि अविनाश के बेटे ने ईंट पत्थरों से पुलिस पर हमला किया। इस के बाद थाने से फ़ोर्स पहुंचा और आरोपी की तलाश में घर में दबिश दी। 

स्थानीय लोगों का कहना है कि दबिश के नाम पर पुलिस ने अत्याचार की इंतहा कर दी। परिवार की महिलाओं से अभद्रता की और पुरुषों को जीने से खींचकर मारा। आसपास लोगों की भीड़ बढ़ने पर पुलिसवाले चले गए। इसके बाद परिवार खौफ में आकर घर छोड़कर चला गया है। परिवार की महिला ने वीडियो जारी कर मदद की गुहार लगाई है। 

मामले में भाजपा नेता प्रांशु दत्त द्विवेदी, किशनू चतुर्वेदी, शिवम पाठक , शिवम पांडेय आदि ने पीड़ित के घर पहुंचकर आसपास लोगों से मुलाक़ात की। इस दौरान भी लोगों ने पुलिस पर संगीन आरोप लगाए।  इसके बाद भाजपा कार्यकर्ता पीड़ित परिवार के साथ एसपी डॉ अनिल कुमार मिश्रा से जाकर मिले। पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया है और जांच सीओ को सौंप दी है। हालांकि परिवार डर के कारण अब भी घर आने को तैयार नहीं है।

पुलिस पर भेदभाव का आरोप
स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि कम्पिल पुलिस के कुछ सिपाही जनता के प्रति भेदभाव पूर्ण कार्रवाई कर सरकार की छवि को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। प्रदेश नेतृत्व को इसकी जानकारी दे दी गयी है।


संबंधित खबरें