गोरखपुर में संक्रमितों के परिजन ध्यान दें, अगर प्राइवेट अस्पताल कर रहे परेशान तो करें शिकायत

टीम भारत दीप |

कोरोना मरीजों के घर वालों की सुविधा के लिए जांच टीम ने 10 वाट्सएप नंबर जारी किए हैं
कोरोना मरीजों के घर वालों की सुविधा के लिए जांच टीम ने 10 वाट्सएप नंबर जारी किए हैं

मालूम हो कि निजी कोविड अस्पताल में इलाज के नाम पर शासन की ओर से निर्धारित शुल्क से अधिक पैसे लेने की बातें आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होती हैं। इन शिकायतों की जांच के लिए गठित कमेटी के सामने अभी तक किसी भी परीजन ने शिकायत नहीं पहुंचाई है।

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी के गृह जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों से हो रही लूट खसोट को रोकने के लिए एक पहल की गई। प्रशासन द्वारा कुछ नंबर जारी किए गए है।अगर कोई प्राइवेट अस्पताल सरकार द्वारा तय किए गए रेट से ज्यादा वसूल रहा है तो आप इन नंबरों को पर शिकायत करें तुरंत कारवाई होगी। 

मालूम हो कि निजी कोविड अस्पताल में इलाज के नाम पर शासन की ओर से निर्धारित शुल्क से अधिक पैसे लेने की बातें आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होती हैं। इन शिकायतों की जांच के लिए गठित कमेटी के सामने अभी तक किसी भी परीजन ने शिकायत नहीं पहुंचाई है। इस कमेटी के पास वाट्सएप नंबर या ईमेल के जरिए भी शिकायत की जा सकती है लेकिन प्रशासन का दावा है कि अब तक कोई शिकायत ही नहीं मिली।

शासन की ओर से निर्धारित दर से अधिक शुल्क लेने वाले कोविड अस्पतालों एवं निजी पैथोलाजी की जांच के लिए मंडलायुक्त ने एक कमेटी गठित की है। अपर आयुक्त न्यायिक रतिभान इस कमेटी के अध्यक्ष बनाए गए हैं।

जारी हुआ है वाट्सएप नंबर एवं ई-मेल

कोरोना मरीजों के घर वालों की सुविधा के लिए जांच टीम ने 10 वाट्सएप नंबर जारी किए हैं और इन्हीं नंबरों पर शिकायत की जा सकती है। इसके अतिरिक्त एक ईमेल आईडी भी सार्वजनिक की गई है। जांच कमेटी के अध्यक्ष अपर आयुक्त का कहना है कि 28 अप्रैल को कमेटी गठित हुई थी लेकिन अभी तक एक भी शिकायत नहीं मिली।

शहर में लगवाए गए पोस्टर 

लोगों को इन शिकायत नंबरों की जानकारी हो सके, इसके लिए शहर के प्रमुख स्थानों पर पोस्टर भी चस्पा कराए गए हैं। विभिन्न वाट्सएप ग्रुपों पर भी इसे साझा किया जा रहा है। कलेक्ट्रेट, मंडलायुक्त कार्यालय, नगर निगम, रेलवे स्टेशन, छात्र संघ चौराहा, गोलघर, शास्त्री चौक आदि स्थानों पर चस्पा किए गए पोस्टर पर सभी नंबर व ई मेल आइडी अंकित हैं।

अधिकारियों ने मरीजों के परिजनों से उन्होंने अपील की है कि पैसे के नाम पर या तय दर से अधिक वसूली की जा रही है तो इसकी शिकायत करें। शिकायत मिलने पर अस्पताल या पैथोलाजी प्रबंधन पर कड़ी कार्रवाई होगी।

ऐसी व्यवस्थाएं हर जिले में होने चाहिए

इस समय पूरे प्रदेश में प्राइवेट अस्पतालां द्वारा कोरोना संक्रमितों के परिजनों को परेशान किया जा रहा है।कभी बेड खाली होने के बाद भी लौटाय जा रहा है। तो इलाज के नाम पर अनाप शनाप वसूली की जा रही है। मजबूर लोग अपने परिजनों की जान बचाने के लिए चुपचाप सारी मांगे पूरी करते रहते है। जब संक्रमित की मौत हो जाती है तभी ऐसे मामले सामने आते है।

इन नंबरों पर कर सकते हैं शिकायत

यदि किसी मरीज के परिजन से शासन की ओर से निर्धारित दर से अधिक फीस ली जाती है तो वह जांच टीम के अध्यक्ष के वाट्सएप नंबर 9648305681 या 9415177622, 9451414177, 9532552548, 9198981550, 9415221527, 9450883415, 9454654721, 9452255525 एवं 7800178517 पर शिकायत कर सकते हैं। इसके साथ ही ईमेल आईडी पर भी शिकायत की जा सकती है।


संबंधित खबरें