कन्नौज में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर मारपीट कर दिया तीन तलाक

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पति ने बाइक मैकेनिक की दुकान के लिए पांच लाख रुपये व एक जंजीर की मांग कर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।
पति ने बाइक मैकेनिक की दुकान के लिए पांच लाख रुपये व एक जंजीर की मांग कर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

सरकार द्वारा तीन तलाक पर रोक लगाई गई है इसके बाद भी इस तरह के मामले सामने आ रहे है। जानकारी के अनुसार इससे पहले भी दोनों के बीच प्रोजेक्ट नई किरण के तहत समझौता हुआ था। फिर भी पति अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है, दहेज की खातिर अपनी पत्नी से मारपीट कर रहा था।

कन्नौज । उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में एक युवक ने दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया और मारपीट कर घर से निकाल दिया। घर से निकाले जाने के बाद पीड़िता ने एसपी से के दरबार में हाजिर होकर शिकायत की, जिस पर सदर कोतवाली में तीन तलाक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

सरकार द्वारा तीन तलाक पर रोक लगाई गई है इसके बाद भी इस तरह के मामले सामने आ रहे है। जानकारी के अनुसार इससे पहले भी दोनों के बीच प्रोजेक्ट नई किरण के तहत समझौता हुआ था। फिर भी पति अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है, दहेज की खातिर अपनी पत्नी से मारपीट कर रहा था।  गत दिवस मारपीट के बाद उसे घर से निकाल दिया। 

सदर कोतवाली के ग्राम सुल्तनापुर निवासी गुड्डू की बेटी तरन्नुम ने बताया कि उसका निकाह 24 मार्च 2019 को जनपद औरैया के मोहल्ला सत्तेश्वर तालाब निवासी वसीम पुत्र रहीमुद्दीन के साथ हुआ था। उसके पिता ने दहेज में पांच लाख रुपये दिए थे।

इससे ससुरालीजन खुश नहीं थे। पति ने बाइक मैकेनिक की दुकान के लिए पांच लाख रुपये व एक जंजीर की मांग कर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। जब उसके पिता ने असमर्थता जताई तो पति वसीम, सास नसीम, देवर नदीम व अजीम, ननद गुलशन, मामा अनीस व पति का दोस्त इंतजार ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया।

इसके बाद जब उसने शिकायत की तो पुलिस लाइन में प्रोजेक्ट नई किरण में उसका पति के साथ समझौता हो गया और वह ससुराल चली गई। इसके बाद दोबारा उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया। 17 मार्च को पति ने तीन तलाक दे दिया और मारपीट कर घसीटते हुए घर से निकाल दिया।

पीड़िता ने एसपी प्रशांत वर्मा से शिकायत की। इसके बाद सदर कोतवाली में तीन तलाक अधिनियम व दहेज उत्पीड़न की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। प्रभारी निरीक्षक विकास राय ने बताया कि मामले की विवेचना की जा रही है। जल्द आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


संबंधित खबरें