लखनऊ में फंदे पर लटकी मिली विवाहिता की लाश, पिता ने लगाया हत्या का आरोप

टीम भारत दीप |

आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण उनकी यह मांग पूरी करने में असमर्थता जताई थी।
आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण उनकी यह मांग पूरी करने में असमर्थता जताई थी।

मृतका के पिता जयनारायण के मुुताबिक, बृहस्पतिवार सुबह प्रिया के ससुर मुरारी लाल तिवारी ने फोन करके सूचना दी कि उनकी बेटी ने फांसी लगा ली है। जब वह चौपटिया पहुंचे तो शव घर पर ही था। बेटी के गले में कसाव के निशान थे। वहीं शरीर पर कई जगह चोट के निशान भी मिले। प्रिया के पति ऋषभ व ससुरालीजनों ने मिलकर उसे पीटा और मौत के घाट उतार दिया।

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के चौक के चौपटिया इलाके में गुरुवार सुबह प्रिया अवस्थी (30) की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उसका शव फंदे से लटकता मिला। मालूम हो कि दिसंबर में ही प्रिया की शादी हुई थी। सीतापुर में मायका है। मायके वालों ने ससुराल वालों पर हत्या कर शव को फंदे पर लटकाने का आरोप लगाया है।

पुलिस ने पति, सास, ससुर और पति के बहनोई नायब तहसीलदार के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है।प्रभारी निरीक्षक चौक विश्वजीत सिंह के मुताबिक, सीतापुर के लहरपुर सांडा खुर्द निवासी जयनारायण अवस्थी की बेटी प्रिया का विवाह दिसंबर में चौपटिया के ऋषभ तिवारी से हुआ था।

मृतका के पिता जयनारायण के मुुताबिक, बृहस्पतिवार सुबह प्रिया के ससुर मुरारी लाल तिवारी ने फोन करके सूचना दी कि उनकी बेटी ने फांसी लगा ली है।जब वह चौपटिया पहुंचे तो शव घर पर ही था। बेटी के गले में कसाव के निशान थे।

वहीं शरीर पर कई जगह चोट के निशान भी मिले। प्रिया के पति ऋषभ व ससुरालीजनों ने मिलकर उसे पीटा और मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद आत्महत्या का रूप देने के लिए फंदे से लटका दिया।

प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक, सूचना पर पुलिस पहुंची तो कमरे में फंदे पर शव लटक रहा था। पुलिस ने पति ऋषभ, सास विभा, ससुर मुरारी लाल और पति के बहनोई केशव शुक्ला के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है। केशव शुक्ला नायब तहसीलदार के पद पर तैनात हैं।

शादी के बाद से नहीं भेजा था मायके

प्रिया के पिता जयनारायण ने आरोप लगाया कि शादी के बाद से प्रिया के पति और ससुरालीजन कार की मांग कर रहे थे। आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण उनकी यह मांग पूरी करने में असमर्थता जताई थी। इसके पहले उन्होंने कई बार रुपयों की मांग की तो बेटी की खुशी के लिए वह भी पूरी की।

प्रिया के ससुर सेवानिवृत्त शिक्षक हैं। शादी के बाद से ससुरालीजनों ने बेटी को मायके नहीं भेजा था। उसे फोन पर भी अकेले बात नहीं करने देते थे। वह जब फोन पर भी घर वालों से बात करती तो ससुरालीजन आसपास ही बैठे रहते थे। जय नारायण ने बताया कि गत जनवरी में बेटी के घर गया था। बेटी रो रही थी। पूछने की कोशिश की तो उसने कुछ बताया नहीं क्योंकि ससुरालीजन आसपास ही थे। बेटी बहुत परेशान थी।


संबंधित खबरें