रायबरेली में लइया और नमकीन खाने से तीन बच्चियों की मौत, घर में मचा हड़कंप

टीम भारत दीप |

एसडीएम ने बताया कि मामले की गहराई से पड़ताल की जा रही है।
एसडीएम ने बताया कि मामले की गहराई से पड़ताल की जा रही है।

घर वाले तीनों बच्चियों को सीएचसी ले गए, जहां डॉक्टरों ने एक बच्ची को मृत घोषित कर दिया,जबकि दो को इलाज को जिला अस्पताल भेज दिया गया, जिला अस्पताल में दूसरी बच्ची की मौत हो गई। तीसरी बच्ची ने भी देर रात इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

रायबरेली। यूपी के रायबरेली जिले में एक साथ ​तीन बच्चियों की मौत से कोहराम मचा हुआ है। यह मामला जिले के ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के मिर्जा इनायतुल्लापुर (पट्टी) गांव में लइया और नमकीन खाने से तीन बच्चियों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। दरअसल, शनिवार को लाई व नमकीन खाने से तीन बच्चियों की हालत बिगड़ गई थी। 

घर वाले तीनों बच्चियों को सीएचसी ले गए, जहां डॉक्टरों ने एक बच्ची को मृत घोषित कर दिया,जबकि दो को इलाज को जिला अस्पताल भेज दिया गया, जिला अस्पताल में दूसरी बच्ची की मौत हो गई। तीसरी बच्ची ने भी देर रात इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना के बाद एसडीएम गांव पहुंचे और घटना की पड़ताल की।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार गांव निवासी नवीन कुमार सिंह पेशे से किसान है। शनिवार की सुबह उनकी बड़ी बेटी परी (8), विधि (7) व पीहू (5) ने लाई व नमकीन खा ली। इसके बाद तीनों की हालत बिगड़ गई। इसके बाद तीनों बच्चियां उल्टी करने लगी। यह देख परिजनों में अफरा तफरी मच गई।

आनन फानन तीनों को सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां डाक्टरों ने पीहू को मृत घोषित कर दिया। परी व विधि को प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान परी की मौत हो गई। विधि का इलाज एक निजी नर्सिंग होम में किया जा रहा था।

रात लगभग एक बजे उसने इलाज कै दौरान दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। एसडीएम विनय कुमार मिश्र गांव पहुंचे और घटना की पड़ताल की।

घर वालों ने बताया कि शुक्रवार को बच्चियों के पिता जमुनापुर चौराहे से लइया और नमकीन लेकर घर गए थे। कहीं लइया और नमकीन खराब तो नहीं थे। इसकी भी जांच की जा रही है।

पुलिस दुकानदार और उसके दो बेटों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस ने बच्चियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। एसडीएम ने बताया कि मामले की गहराई से पड़ताल की जा रही है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें