डीजे की धुन पर डांस करने के विवाद में घरातियों -बरातियों में चले लाठी डंडे

टीम भारत दीप |

देखते ही देखते दोनों पक्षों में लाठी-डंडे चलने लगे।
देखते ही देखते दोनों पक्षों में लाठी-डंडे चलने लगे।

पहले बरातियों ने घरातियों को पीट दिया फिर आक्रोशित घरातियों ने बरातियों की पीट दिया। इस विवाद के बाद दूल्हा भाग गया। जब इसकी जानकारी पुलिस को लगी तो मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को समझा बुझाकर शादी के लिए राजी किया। इस मारपीट में आधा दर्जन बराती घायल हो गए।

जालौन। शादी में द्वारचार के दौरान डीजे पर डांस करने को लेकर विवाद आम बात है, लेकिन कई बार यह विवाद शादी टूटने तक की स्थिति में पहुंच जाता है। कुछ ऐसा ही माहौल बन गया उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में।

यहां द्वार चार के दौरान बरातियों और घरातियों में डांस को लेकर विवाद शुरू हुआ। पहले बरातियों ने घरातियों को पीट दिया फिर आक्रोशित घरातियों ने बरातियों की पीट दिया। इस विवाद के बाद दूल्हा भाग गया। जब इसकी जानकारी पुलिस को लगी तो मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को समझा बुझाकर शादी के लिए राजी किया। इस मारपीट में आधा दर्जन बराती घायल हो गए। 

जालौन के कोतवाली क्षेत्र के गांव खुदातपुरा निवासी सोवरन सिंह की पुत्री सुलोचना देवी उर्फ ज्योती की शादी रामपुरा थाना क्षेत्र के गांव सिलउआ निवासी इंद्रवीर सिहं चौहान के पुत्र आशीष सिहं के साथ तय थी।

बरात सिलउआ से शुक्रवार को आई थी।देर रात डीजे की धुन पर बराती नाचते हुए दरवाजे पर आ रहे थे। डीजे के गाने को लेकर शराब के नशे में धुत बरातियों ने लड़की के जीजा रमेश सिंह, फूफा सूबेदार सिंह के मारपीट कर दी। इससे आक्रोशित घरातियों ने  डांस कर रहे बरातियों की पिटाई कर दी।

देखते ही देखते दोनों पक्षों में लाठी-डंडे चलने लगे। जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गए। अंधेरे का फायदा उठाते हुए दूल्हा, बरात सहित भाग खड़ा हुआ। सूचना पर कोतवाल बीएल यादव पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे।

पुलिस ने मामला शांत कराया। दोनों पक्षों को समझाबुझाकर शादी की रस्में पूरी कराई। कोतवाल बीएल यादव का कहना है कि दोनों पक्ष के लोगों से कह दिया गया है कि किसी भी तरह का विवाद होता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के इस कार्य की हर कोई प्रशंसा कर रहा है। पुलिस ने समझदारी दिखाते हुए एक टूटते हुए रिश्ते को बचा लिया।


संबंधित खबरें