भारत ने चौथे दिन चटाई कंगारूओं को धूल,सीरीज में की बराबरी

टीम भारत दीप |

ओपनर मयंक अग्रवाल 5 और चेतेश्वर पुजारा 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।
ओपनर मयंक अग्रवाल 5 और चेतेश्वर पुजारा 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

चार मैच की टेस्ट सीरीज भी 1-1 से बराबरी कर ली। भारत को जीत के लिए महज 70 की दरकार थी, जिसे 15.5 ओवर में भारत ने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। शुभमन गिल ने 35 तो कप्तान अजिंक्य रहाणे 27 रन बनाकर नाबाद लौटे।

मेलबर्न। लंबे अरसे के बाद आस्ट्रेलिया दौड़े पर गई टीम इंडिया ने एक​ दिवसीय मैच में हार के बाद टेस्ट में भी खराब शुरूआत की थी,लेकिन चार टेस्ट की श्रृंखला के दूसरे मेच में शानदार परफारमेंस करते हुए कंगारूओं को चौथे दिन ही धूल चटा दी।

मालूम हो कि इस समय नियमित कप्तान विराट कोहली टीम के साथ नहीं ऐसे में कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व में टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। चार मैच की टेस्ट सीरीज भी 1-1 से बराबरी कर ली। भारत को जीत के लिए महज 70 की दरकार थी, जिसे 15.5 ओवर में भारत ने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। डेब्यूटेंट शुभमन गिल ने 35 तो कप्तान अजिंक्य रहाणे 27 रन बनाकर नाबाद लौटे।

6 साल से नहीं हारी टीम बॉक्सिंग-डे टेस्ट
 
टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग-डे टेस्ट में 8 विकेट से शिकस्त दी। टीम इंडिया पिछले 6 साल से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्ट में हारी नहीं है। पिछली बार दिसंबर 2018 को मेलबर्न टेस्ट में ही भारत ने मेजबान को 137 रन से हराया था। जबकि दिसंबर 2014 में इसी मैदान पर बॉक्सिंग-डे टेस्ट ड्रॉ रहा था।

42 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया की सबसे धीमी घरेलू पारी

मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 195 रन बनाए थे। इस बाद टीम इंडिया ने पहली पारी में 326 रन बनाते हुए 131 रन की बढ़त ली थी।

इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 103.1 ओवर खेलकर 1.94 के रन रेट से 200 रन बनाए और भारत को 70 रन का टारगेट दिया। 1978 के बाद से ऑस्ट्रेलिया की घरेलू मैदान पर 80 से ज्यादा ओवर खेलकर यह अब तक की सबसे धीमी पारी रही।

भारत की भी शुरूआत अच्छी नहीं 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 19 रन पर ही दो विकेट गंवा दिए। ओपनर मयंक अग्रवाल 5 और चेतेश्वर पुजारा 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

ऑस्ट्रेलियन तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने पारी के चौथे ओवर में मयंक को विकेटकीपर टिम पेन के हाथों कैच आउट कराया। इसके अगले ओवर की पहली ही बॉल पर पैट कमिंस की बॉल पर पुजारा कैमरून ग्रीन के हाथों कैच आउट हुए।
 


संबंधित खबरें