बैंककर्मियों के वेतन निर्धारण पर 28 से रोज होगी आईबीए के साथ मीटिंग, इन बैंकों के अधिकारी होंगे शामिल

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

एमओयू को लेकर मीटिंग का दौर जारी है।
एमओयू को लेकर मीटिंग का दौर जारी है।

तीन साल से लंबित वेतन बढ़ोत्तरी की मांग पर बीते महीने जुलाई में इंडियन बैंक्स एसोसिएशन और बैंक यूनियनों के मध्य एमओयू साइन किया गया था।

व्यापार डेस्क। वेतन में 15 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी और अन्य मांगों को लेकर बीते महीने आईबीए और बैंक यूनियन के बीच हस्ताक्षरित एमओयू को लेकर आईबीए और बैंक के प्रतिनिधियों की फाइनल मीटिंग होने जा रही है। 28 अगस्त से होने वाली इस मीटिंग में रोज बैठकर सभी बिंदुओं पर आम राय बनाने का प्रयास किया जाएगा। 

बता दें कि बैंककर्मियों की तीन साल से लंबित वेतन बढ़ोत्तरी की मांग पर बीते महीने जुलाई में इंडियन बैंक्स एसोसिएशन और बैंक यूनियनों के मध्य एमओयू साइन किया गया था। इसमें 15 प्रतिशत वेतन बढ़ोत्तरी की मांग को स्वीकार किया गया था और 2017 से यह वेतन देने पर सहमति बनी थी।

हालांकि बैंककर्मी इस समझौते को लेकर काफी खफा हैं। उनका कहना है कि वेतन में ये बढ़ोत्तरी असल में दिखावा है, हकीकत में यह न के बराबर है। इसके बाद आईबीए और विभिन्न बैंक यूनियन के बीच एमओयू को लेकर मीटिंग का दौर जारी है। 

13 अगस्त को आईबीए की ओर से यूनाइटेड फोरम आॅफ बैंक यूनियन के संयोजक को लिखे पत्र में बातचीत के लिए वर्किंग ग्रुप बनाने की बात की गई थी। 21 अगस्त को आईबीए की ओर से जारी पत्र में बताया गया है कि मुंबई में स्टेट बैंक आॅफ इंडिया, यूनियन बैंक आॅफ इंडिया और सेंट्रल बैंक आॅफ इंडिया के दो-दो अधिकारियों के साथ विभिन्न वेतनक्रम में बढ़ोत्तरी के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। 

इसमें आईबीए के 5 अधिकारी शामिल होंगे। यह मीटिंग 28 अगस्त से रोजाना मुंबई स्थित आईबीए के कमेटी रूम में होगी। माना जा रहा है कि इस मीटिंग के बाद बैंककर्मियों के वेज रिजीवन पर आम सहमति बन जाए और जल्द ही बढ़े हुए वेतन के क्रम में भुगतान हो सके।

हालांकि जिस प्रकार वेतन बढ़ोत्तरी निर्धारित की जा रही है। उसे लेकर भी बैंककर्मियों में असंतोष है। सोशल मीडिया पर एक फार्मेट वायरल है जिसमें 15 प्रतिशत बढ़ोत्तरी के विभाजन को दिखाया गया है। 

 

इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं है लेकिन यदि यही लागू होता है तो आॅफिसर ग्रेड में 2454 और कर्मचारी ग्रेड में 2270 रूपये की बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। 


संबंधित खबरें