हरियाणा में इंटरनेट सेवा बहाल, इस कारण लगी थी रोक

टीम भारत दीप |

हरियाणा में फिर से इंटरनेट सेवा को बहाल कर दिया गया है।
हरियाणा में फिर से इंटरनेट सेवा को बहाल कर दिया गया है।

किसान आंदोलन के दौरान ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा के बाद हरियाणा के 17 जिलों में इंटरनेट सेवा आज शाम पांच बजे तक के लिए सस्पेंड कर दी गई थी। इस समय सीमा के समाप्त होने के बाद रविवार को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि सरकार ने 26 जनवरी के बाद स्थिति को देखते हुए इंटरनेट सेवा पर रोक लगाई थी, जिसे अब वापस लेते हुए इंटरनेट सेवाएं बहाल की जा रही है।

चंडीगढ़। हरियाणा में फिर से इंटरनेट सेवा को बहाल कर दिया गया है। दरअसल किसान आंदोलन के दौरान ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा के बाद हरियाणा के 17 जिलों में इंटरनेट सेवा आज शाम पांच बजे तक के लिए सस्पेंड कर दी गई थी। इस समय सीमा के समाप्त होने के बाद रविवार को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हमने पूरा साल कोरोना काल में बिता दिया।

छात्रों की कक्षाओं सहित सब कुछ डिजिटल में तब्दील हो गया है। ऐसे में सरकार ने 26 जनवरी के बाद स्थिति को देखते हुए इंटरनेट सेवा पर रोक लगाई थी, जिसे अब वापस लेते हुए इंटरनेट सेवाएं बहाल की जा रही है।

वहीं बीते रोज एक आधिकारिक बयान ने बताया गया था कि सरकार ने मोबाइल इंटरनेट सेवाओं का निलंबन अंबाला, यमुनानगर, कुरूक्षेत्र, करनाल, कैथल, पानीपत, हिसार, जींद, रोहतक, भिवानी, चरखी दादरी, फतेहाबाद, रेवाड़ी, सिरसा, सोनीपत, झज्जर और पलवल जिलों में बढ़ा कर 31 जनवरी शाम बजे तक के लिए कर दिया है। वहीं बयान में कहा गया था कि यह तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है।

इस आदेश का उल्लंघन करने में किसी भी व्यक्ति को दोषी पाए जाने पर उसके खिलाफ संबद्ध प्रावधानों के तहत सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं विपक्षी दल कांग्रेस ने मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित करने के सरकार के फैसले की आलोचना की है। बहरहाल अब मुख्यमंत्री ने खुद कह दिया है कि इंटरनेट सेवाओं को बहाल किया जा रहा है।
 


संबंधित खबरें