लोगों के विरोध के बीच जमकर गरजी जेसीबी मशीन, यूं हटाया गया अवैध कब्जा

टीम भारत दीप |

इस बीच मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा।
इस बीच मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा।

नगर निगम की जेसीबी मशीन शुक्रवार को यहां जमकर गरजी। बताया गया कि नगर निगम आज दिन निकलते ही प्रताप विहार में ग्रीन बेल्ट की करोड़ों की जमीन को खाली कराया। बताया गया कि इसे खाली कराने के बाद सरकार के राजस्व में बढ़ोतरी की है।

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद में ग्रीन बेल्ट की करोड़ों की जमीन पर से अवैध कब्जा हटाकर उसे खाली करवा लिया गया है। दरअसल नगर निगम की जेसीबी मशीन शुक्रवार को यहां जमकर गरजी। बताया गया कि नगर निगम आज दिन निकलते ही प्रताप विहार में ग्रीन बेल्ट की करोड़ों की जमीन को खाली कराया। बताया गया कि इसे खाली कराने के बाद सरकार के राजस्व में बढ़ोतरी की है।

बताया गया कि भ्रष्टाचार के चलते अधिकारी व कर्मचारी तथा भू-माफियाओं से मिली भगत कर सरकारी संपत्ति पर कब्जा कराने का कार्य किया था। वहीं लोगों के मुताबिक पहले जब मकान बनाये जा रहे थे। तो पैसे लिये जाते थे। लेकिन आज बिना नोटिस दिए मकान तोड़ दिए गये। बताया गया कि नगर निगम की टीम प्रताप विहार इलाके में पूरे दल-बल के साथ पहुंची।

यहां डीएवी स्कूल के पास में भूमाफियाओं द्वारा दबंगई के बल पर ग्रीन बेल्ट पर कब्जा की गई जमीन को खाली कराया गया। नगर निगम की जेसीबी ने ग्रीन बेल्ट की जमीन पर हुए अतिक्रमण को तोड़ते हुए जमीन को खाली करा दिया। इस बीच मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा। इस दौरान अतिक्रमण हटाओ अभियान में लोगों की भारी भीड़ भी मौके पर विरोध करते देखी गई।

बताया जा रहा है लगभग 10 साल से ग्रीन बेल्ट की जमीन पर भू-माफियाओं ने कब्जा किया हुआ था। जमीन पर लोगों ने पक्के मकान भी बना लिए गए थे। वहीं, लोगों ने विरोध करते हुए कहा कि उन्हें कोई नोटिस नहीं दिया गया था। इधर अपर नगर आयुक्त के मुताबिक हमने छह महीने पहले ही इनको बता दिया था और साथ में लगातार अनाउंसमेंट कर रहे थे कि ग्रीन बेल्ट की जगह को खाली कर दिया जाए।

मगर लोगों ने जमीन को अवैध रूप से भू-माफियाओं की शह पर कब्जा कर घर बना लिया था। जिसे अब खाली करा लिया गया। 


संबंधित खबरें