26 जुलाई से 'मिशन—यूपी' का आगाज करेंगे किसान, किसान मोर्चा ने बनाया ये प्लान

टीम भारत दीप |

किसान मोर्चा अब ‘मिशन—उत्तर प्रदेश’ की शुरुआत करने जा रहा है।
किसान मोर्चा अब ‘मिशन—उत्तर प्रदेश’ की शुरुआत करने जा रहा है।

'मिशन यूपी' की शुरुआत के लिए कल संयुक्त किसान मोर्चा के नेता लखनऊ जाएंगे। बताया गया कि यहां प्रेस क्लब में दोपहर 3 से 5 बजे के बीच एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे। उनके मुताबिक आठ महीने से किसान दिल्ली के बॉर्डरों पर बैठे हैं। हर तरह से अपनी आवाज को बुलंद कर रहे हैं। बावजूद सरकार उनकी सुन नहीं रही।

गाजियाबाद। तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन को 26 जुलाई को आठ माह पूरे होने जा रहे हैं। ऐसे में अब इस मौके पर संयुक्त किसान मोर्चा ने नया ऐलान किया है। दरअसल अब वह ‘मिशन—उत्तर प्रदेश’ की शुरुआत करने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोर्चा के प्रमुख नेता लखनऊ में सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपनी अगली रणनीतियों को बताएंगे।

इस बाबत भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन के मुताबिक 'मिशन यूपी' की शुरुआत के लिए कल संयुक्त किसान मोर्चा के नेता लखनऊ जाएंगे। बताया गया कि यहां प्रेस क्लब में दोपहर 3 से 5 बजे के बीच एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे। उनके मुताबिक आठ महीने से किसान दिल्ली के बॉर्डरों पर बैठे हैं। हर तरह से अपनी आवाज को बुलंद कर रहे हैं।

बावजूद सरकार उनकी सुन नहीं रही। इसलिए अब ‘यूपी मिशन’ की शुरुआत होने जा रही है। बताया गया कि इस मिशन यूपी कार्यक्रम में गाजीपुर बॉर्डर से भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत लखनऊ आ रहे हैं। दरअसल अगले बरस यूपी में विधानसभा चुनाव होने हैं। वहीं हाल ही में हुए पंचायत चुनावों में किसान आंदोलन ने अपनी छाप कई जगह छोड़ी।

बताया गया कि इसका नतीजा भाजपा के कई उम्मीदवारों को हार का सामना करना पड़ा। बताया जा रहा है कि मिशन यूपी इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए शुरू किया जा रहा है। बताया गया कि मिशन यूपी का एजेंडा चुनाव के इर्द-गिर्द ही रहेगा। वहीं बताया गया कि संसद में चल रहे मानसून सत्र को सात दिन बीत चुके हैं। इधर 22 जुलाई से किसान जंतर-मंतर पर ‘किसान संसद’ लगाकर बैठे हैं।

उन्हें उम्मीद है कि सदन में उनकी बात पहुंचेगी और कोई न कोई हल निकलेगा। बताया गया कि यह ‘किसान संसद’ 9 अगस्त तक चलेगी। 7 दिन में नतीजा शून्य रहने के बाद अब किसानों को इस मानसून सत्र से भी उम्मीद दिखाई नहीं दे रही।

बताया जा रहा है कि इसी कारण दिल्ली के बॉर्डरों पर बैठे 40 किसान संगठनों के ‘संयुक्त किसान मोर्चा’ ने 26 जुलाई से ‘मिशन यूपी’ का आगाज करने का निर्णय लिया है।
 


संबंधित खबरें