यूपी बीजेपी की नई टीम में सुब्रत पाठक को अहम जिम्मेदारी, आगरा से इन नेताओं का प्रमोशन

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

सांसद सुब्रत पाठक
सांसद सुब्रत पाठक

भाजपा की इस सूची में क्षेत्र और जातिगत गणित का पूरा ध्यान रखा गया है। समाज के हर वर्ग के नेता को पार्टी की कार्यकारिणी में जगह मिली है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने अपनी नई प्रदेश कार्यकारिणी का एलान कर दिया है। इसमें 41 सांसद विधायकों और जिला व महानगर स्तर के पदाधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी दी हैं। 

नोएडा से विधायक और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है। एमएलसी विजय बहादुर पाठक सहित 15 अन्य को भी उपाध्यक्ष बनाया गया है। 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ हमेशा मुखर रहने वाले कन्नौज से सांसद सुब्रत पाठक को प्रदेश महामंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गई है। हाल ही में सपा के ब्राह्मण कार्ड पर सुब्रत पाठक ने तीखा पलटवार किया था। 

वहीं फर्रुखाबाद से भाजपा नेता प्रांशुदत्त द्विवेदी को प्रदेश मंत्री बनाया गया है। प्रांशुदत्त द्विवेदी विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी के बेटे और भाजपा के कद्दावर नेता रहे ब्रह्मदत्त द्विवेदी के पौत्र हैं। 

आगरा में भाजपा ने दो नेताओं का प्रमोशन हुआ है, जिसमें पूर्व मेयर अंजुला सिंह माहौर और पूर्व महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे को प्रदेश मंत्री बनाया गया है। भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सभी पदाधिकारियों की सूची जारी करते हुए कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश पर ये नाम तय किए गए हैं। 

विजय शिवहरे

भाजपा की इस सूची में क्षेत्र और जातिगत गणित का पूरा ध्यान रखा गया है। समाज के हर वर्ग के नेता को पार्टी की कार्यकारिणी में जगह मिली है। हालांकि मुस्लिम समाज से कोई पदाधिकारी नहीं है। 

यह टीम यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अहम साबित होगी। इसकी कार्यकुशलता पर ही पार्टी की जीत का रास्ता 2022 के विधानसभा चुनाव में तय होगा। 


संबंधित खबरें