बाहुबली अंसारी को पंजाब पुलिस ही लाएगी यूपी, कोर्ट तय करेगी किस जेल में रखा जाएगा

टीम भारत दीप |

मालूम हो कि मुख्तार को बांदा जेल से ही ले जाया गया था, फिर उसे बांदा जेल में ही  रखा जाएगा।
मालूम हो कि मुख्तार को बांदा जेल से ही ले जाया गया था, फिर उसे बांदा जेल में ही रखा जाएगा।

मालूम हो कि पंजाब सरकार यूपी के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश को सौपने में हिलाहवाली कर रही थी। इसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट में गया था। सुप्रीम कोर्ट ने दो सप्ताह में सौंपने का आदेश दिया था। इसके बाद से बांदा जेल में सुरक्षा के अतिरिक्त बंदोबस्त शुरू कर दिए गए थे।

लखनऊ। यूपी के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी पर धीरे-धीरे कानून का शिकंजा कसता जा रहा है। दो साल तक यूपी से दूर पंजाब की जेल में बंद माफिया को अब जल्द ही पंजाब पुलिस यूपी की जेल में लाकर शिफ्ट कराएगी।

बड़ा सवाल है कब, इस पर कोई अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। अभी तक यह कयास लगाए जा रहे थे कि बाहुबली को पंजाब से लाने विशेष टीम भेजी जाएगी फिलहाल अब इस पर विराम लग चुका है। इस बार ​भी माफिया अंसारी को यूपी की बांदा जेल में ही रखा जाएगा। इसकी तैयारी शुरू कर ली गई है। 

मालूम हो कि पंजाब सरकार यूपी के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश को सौपने में हिलाहवाली कर रही थी। इसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट में गया था। सुप्रीम कोर्ट ने दो सप्ताह में सौंपने का आदेश दिया था।

इसके बाद से बांदा जेल में सुरक्षा के अतिरिक्त बंदोबस्त शुरू कर दिए गए थे। सूत्रों का कहना है कि जेल के आसपास भी सुरक्षा का कड़ा घेरा होगा। कारागार मुख्यालय के अधिकारियों का कहना है कि यहां जेल में मुख्तार को अलग सेल में रखा जाएगा, जहां सुरक्षा के बेहद कड़े बंदोबस्त होंगे।

हालांकि पंजाब पुलिस मुख्तार को लेकर कब आएगी, यह बात अब तक स्पष्ट नहीं हो सकी है। एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि पंजाब पुलिस ने मुख्तार अंसारी को यूपी लाने को लेकर अभी कोई सूचना नहीं दी है।

दो सप्ताह में सौंपने का है आदेश

पंजाब सरकार की टालमटोल के रवैये पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाते हुए पंजाब सरकार को आदेश दिया था कि गंभीर मामलों में आरोपित बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को दो सप्ताह में उत्तर प्रदेश सरकार को सौंप दिया जाए।

मऊ से बसपा विधायक मुख्तार अंसारी पंजाब में लाखों की उगाही के एक मामले में वहां की रोपड़ जेल में करीब दो साल से बंद है। मालूम हो कि मुख्तार बांदा जेल से ही ले जाया गया था, फिर उसे बांदा जेल में ही  रखा जाएगा। 

सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद गाजीपुर की बीजेपी विधायक अलका राय ने धन्यवाद दिया था। मालूम हो कि ​मुख्यतार अंसारी के गुट विधायक अलका राय के पति बीजेपी नेता कृष्णानंद राय समेत कई लोगों की गोलियों से भूनकर हत्या करवा दी थी। इस मामले में मुख्तार की गवाही होनी है। 

कोर्ट में होगी पेशी

इस विषय में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि तकनीकी रूप से पंजाब पुलिस मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में दाखिल कराएगी, जिसके बाद मुख्तार को प्रयागराज स्थित एमपी एमएलए विशेष कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बाद में मुख्तार को किस जेल में रखा जाएगा, यह निर्णय कोर्ट का होगा। कोरोना संक्रमण के चलते मुख्तार के मामले की सुनवाई बांदा जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भी हो सकती है।उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में दर्ज हत्या समेत कई अन्य संगीन मुकदमों में मुख्तार अंसारी आरोपित है, जिनका विचारण चल रहा है।

इन मामलों में मुख्तार को कोर्ट में पेश किया जाना है। प्रदेश सरकार ने इसके चलते ही मुख्तार अंसारी को पंजाब से उत्तर प्रदेश भेजे जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। पंजाब सरकार की लाख कोशिशों के बाद सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार के पक्ष में फैसला सुनाया था। पंजाब सरकार पर मुख्तार को बचाने के गंभीर आरोप लग रहे है। 


संबंधित खबरें