केजरीवाल का दावा, आप में आना चाहते थे सिद्धू, वे अब भी आने को तैयार

टीम भारत दीप |

केजरीवाल कह चुके हैं कि सीएम चेहरा सिख समाज से होगा।
केजरीवाल कह चुके हैं कि सीएम चेहरा सिख समाज से होगा।

केजरीवाल ने बताया कि सिद्धू तो अभी भी कांग्रेस छोड़ने को तैयार बैठे हैं। केजरीवाल ने इस बयान से पंजाब में सिद्धू के आप में जाने को लेकर चर्चाओं को तेज कर दिया है। सिद्धू भी कई बार कांग्रेस प्रधान की कुर्सी छोड़ने की चेतावनी दे चुके हैं।

चंडीगढ़। पंजाब में कांग्रेस में मची घमासान के बीच एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। आम आदमी पार्टी के संयोक अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि नवजोत सिद्धू आप  में आना चाहते थे, हालांकि अब वे नहीं आएंगे।

वह कांग्रेस में ही खुश हैं। सिद्धू के साथ आखिरी बार कब तक बातचीत हुई, इसको लेकर केजरीवाल ने खुलासा करने से इनकार कर दिया।एक और सवाल के जवाब में केजरीवाल ने बताया कि सिद्धू तो अभी भी कांग्रेस छोड़ने को तैयार बैठे हैं।

केजरीवाल ने इस बयान से पंजाब में सिद्धू के आप में जाने को लेकर चर्चाओं को तेज कर दिया है। सिद्धू भी कई बार कांग्रेस प्रधान की कुर्सी छोड़ने की चेतावनी दे चुके हैं।

कांग्रेस में मुश्किल सिद्धू की राह

आपकों बता दें कि कांग्रेस में सिद्धू पहले सुनील जाखड़ फिर कैप्टन अमरिंदर सिंह को पार्टी से बाहर करने में कामयाब रहे। हालांकि, अब उनकी राह मुश्किल हो गई है। उनके मरणव्रत पर बैठने की धमकी के बावजूद सरकार ने स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की ड्रग्स रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं किया।

सिद्धू खुद को 2022 के बाद मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर पेश कर रहे हैं, मौजूदा मुख्यमंत्री चन्नी भी दावेदारी से पीछे नहीं हट रहे। सिद्धू कांग्रेस की जगह संगठन से लेकर पार्टी मेनिफेस्टो के लिए अपना 'पंजाब मॉडल' पेश कर रहे हैं।

पंजाब में आप के लिहाज से सबसे बड़ी चर्चा मुख्यमंत्री चेहरे की है। केजरीवाल कह चुके हैं कि सीएम चेहरा सिख समाज से होगा, लेकिन नाम नहीं बता रहे। पार्टी में संगरूर से सांसद भगवंत मान को लेकर चर्चा जरूर है, लेकिन केजरीवाल अभी कुछ साफ बोलने को तैयार नहीं है। 

आपकों बता दें कि केजरीवाल अक्सर सिद्धू की तारीफ करते रहते है। पिछली बार भी वह सिद्धू के उठाए मुद्दों की तारीफ करते हुए कांग्रेस पर उन्हें दबाने का आरोप लगा चुके हैं।

जाखड़ भी कांग्रेस छोड़ने की तैयारी में

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने पंजाब में टिकट देने से पहले विधायकों का सर्वे करवाया था। दो विधायक ऐसे थे, जिनका विरोध था। हमने उनका टिकट काट दिया उन्हें पता चला तो वह कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस विधायक शामिल करवाकर खुश हो रहे हैं, लेकिन उनके पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस छोड़ गए। अब पूर्व प्रधान सुनील जाखड़ भी कांग्रेस छोड़ने की तैयारी में हैं।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें