जानिए कौन हैं कैप्टन अमरिंदर सिंह की पाकिस्तानी दोस्त अरूसा आलम, जिस पर मचा है बवाल

टीम भारत दीप |

कांग्रेस हाईकमान ने रंधावा को तलब कर लिया।
कांग्रेस हाईकमान ने रंधावा को तलब कर लिया।

आपकों बता दें की शुक्रवार को पंजाब के गृहमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कैप्टन की मित्र अरूसा आलम के आइएसआइ से संबंधों की जांच के आदेश दे दिए। रंधावा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी भी दे दी लेकिन फिर बाद में रंधावा ने इस ट्वीट को डिलीट क‍र दिया साथ ही जांच के आदेश देने की बात से भी मुकर गए।

नई दिल्ली । पंजाब में कभी कांग्रेस की पहचान रहे, कैप्टन अमरिंदर सिंह की बीजेपी से बढ़ती नजदीकियां कांग्रेस नेताओं को पसंद नहीं आ रहे  हैं। अमरिंदर सिंह कभी नई पार्टी बनाने की बात करते हैं तो कभी बीजेपी से गठजोड़ करने की और तो कभी किसानों के मुद्दे हल करने के लिए आगे आने की कहते हैं।

इस बीच कांग्रेस और कैप्टन बीच जुबानी जंग जारी है । इसकी वजह हैं पंजाब के उपमुख्‍यमंत्री व गृहमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने  कैप्टन की पाकिस्तानी मित्र अरूसा आलम को लेकर शुक्रवार को किए गए एक विवादित ट्वीट का है जिसके बाद पंजाब में  बवाल  मच गया।

कांग्रेस के आरोप का जवाब देने के लिए  कैप्टन की टीम भी मैदान में उतर गई हैं । इस बीच इस ट्वीट को रंधावा ने हटा लिया लेकिन तब तक बात आगे बढ़ चुकी थी।

रंधावा ने यह किया था ट्वीट 

आपकों बता दें की शुक्रवार को पंजाब के गृहमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कैप्टन की मित्र अरूसा आलम के आइएसआइ से संबंधों की जांच के आदेश दे दिए।  रंधावा ने  ट्वीट कर इसकी जानकारी भी दे दी लेकिन फिर बाद में रंधावा ने इस ट्वीट को डिलीट क‍र दिया साथ ही जांच के आदेश देने की बात से भी मुकर गए।

अपने ट्वीट के बाद वे कैप्‍टन के साथ-साथ शिरोमणि अकाली दल के निशाने पर आ गए, बाद में कांग्रेस हाईकमान ने रंधावा को तलब कर लिया,अब रंधावा अपने ट्वीट को लेकर घिरते दिख रहे हैं।

 कैप्टन के साथ नजर आ चुकी हैं अरूसा

मालूम हो कि अरूसा आलम पाकिस्तान की डिफेंस जर्नलिस्ट हैं और कई बार कैप्टन के साथ नजर आ चुकी हैं। अरूसा  बीते जमाने के पाकिस्तानी नेता अकलीम अख्तर की बेटी हैं।

 कैप्टर अमरिंदर सिंह की 2004 में अरूसा आलम से उस वक्त मुलाकात हुई थी जब कैप्टन पाकिस्तान गए थे, यह पहली बार नहीं है।

जब अरूसा का नाम आया है। अगस्त में सिद्धू के सलाहकार रहे मलविंदर सिंह माली ने अमरिंदर और अरूसा की तस्वीर साझा करके कई सवाल खड़े कर दिए थे। ताजा विवाद तब खड़ा हुआ जब रंधावा ने कहा कि अरूसा के बारे में कई बातें सामने आई हैं, जिनकी जांच जरूरी है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया जवाब 

कैप्टन अमरिंदर की टीम ने रंधावा पर पलटवार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ अरूसा आलम की एक पुरानी फोटो शेयर कर दी, उन्होंने ट्वीट कर पूछा कि रंधावा किस पर अंगुली उठा रहे हैं। अरूसा 16 सालों से भारत आ रही हैं

इस दौरान केंद्र में कांग्रेस गठबंधन की सरकार भी थी, तब भी अरूसा केंद्र सरकार की अनुमति लेने के बाद आती थीं और उसके बाद भी केंद्र की इजाजत से ही आती रहीं हैं।

आपकों बता दे की पंजाब में चुनाव से पहले जुबानी घमासान जारी है, जिसके एक छोर पर सिद्धू और दूसरे बड़े कांग्रेसी नेता हैं और दूसरे छोर पर खुद कैप्टन अमरिंदर सिंह, दोनों ओर से लगातार शब्दबाण छोड़कर कांग्रेस को बैकफुट पर ढकेल रहे हैं।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें