प्रेमी युगल को युवती के परिजनों ने मारकर लटकाया था, भेजे गए जेल

टीम भारत दीप |

पुलिस ने नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

डाॅक्टरों ने बताया कि प्रेमी युगल की मौत लटकने से नहीं बल्कि मारकर लटकाने से हुई है। मालूम हो कि बरेली के अंबरपुर के प्रेमी जोड़े का शव फांसी के फंदे पर लटकता हुआ मिलने से माहौल काफी तनाव पूर्ण हो गया था।

बरेली। बरेली में दो दिन पहले प्रेमी युगल के शव पेड़ से लटकते हुए मिले थे। इससे पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए छानबीन शुरू की थी।  

इसका नतीजा यह हुआ कि पुलिस ने दो दिन के अंदर ही आरोपितों तक पहुंच गई। इस केस को सुलझाने में पीएम रिपोर्ट ने बड़ा काम किया। पीएम जांच के बाद डाॅक्टरों ने बताया कि प्रेमी युगल की मौत लटकने से नहीं बल्कि मारकर लटकाने से हुई है।

मालूम हो कि बरेली के अंबरपुर के प्रेमी जोड़े का शव फांसी के फंदे पर लटकता हुआ मिलने से माहौल काफी तनाव पूर्ण हो गया था। पीएम रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि पे्रमी युगल की हत्या गला दबाकर की गई थी।

मरने से पहले दोनों ने बचने को संघर्ष किया था जिसके कारण शरीर पर जगह-जगह खरोचों व मारपीट के भी निशान हैं। हत्यारों ने घटना को आत्महत्या का रूप देने को शव पेड़ पर लटका दिए थे।

पुलिस ने नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की जांच में परिवार का एक और व्यक्ति हत्या में शामिल होने की बात सामने आई है। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है।

डाॅक्टरों के पैनल ने किया था पीएम

मीरगंज के गांव अंबरपुर में गुरुवार को प्रेमी युगल की लड़की के परिजनों ने हत्या कर शव पेड़ पर लटका दिए थे। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को बरेली भेज दिए थे।

शव रात में बरेली पहुंचने के कारण गुरुवार को पीएम नहीं हो सका था। तीन डाक्टरों के पैनल ने मृतक दिव्यानंद गंगवार एवं आरती के शवों का शुक्रवार को पोस्टमार्टम किया।पोस्टमार्टम में दिव्यानंद व आरती की गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि हुई है।

दोनों के शरीर पर चोटों के निशान भी मिले हैं। हत्यारों ने प्रेमी युगल की हत्या के बाद अपने को बचाने के लिए इस अपराध को आत्महत्या का रूप देने के लिए शव रस्सी में बांध कर बकैन के पेड़ पर लटका दिए थे।

हत्यारों की योजना गांव के व्यक्ति ने विफल कर दी। उसने आरोपियों को हत्या करते देखकर दिव्यानंद के चाचा को फोन कर दिया। सूचना मिलने पर चाचा दौड़ते हुए मौके पर पहुंच गए।

उन्होंने आरोपियों से पूंछा नन्हे कहां है। आरोपियों ने इशारा करके कहा पेड़ पर लटका है। हड़बड़ी में आरोपियों की योजना कामयाब नहीं हो सकी। 
चार लोगों पर दर्ज कराया था मामला 

गांव अम्बर पुर में युवक युवती की हत्या में मृतक के युवक के परिजनों ने चार लोगों के नामजद मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने चारों नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में एक अन्य व्यक्ति का नाम आया है। पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है। पांचों आरोपियों को जेल भेजा जायेगा। लड़की के परिवार वालों पर आरोप लगे हैं।


 


संबंधित खबरें