लखनऊ: ऑनलाइन फेस व स्लोगन पेंटिंग में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा, यूं बयां की अपनी संवेदनाएं

टीम भारत दीप |

ऑनलाइन फेस व स्लोगन पेंटिंग का आयोजन।
ऑनलाइन फेस व स्लोगन पेंटिंग का आयोजन।

खूबसूरत फेस पेंटिंग्स और स्लोगन लेखन के साथ ऑनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन सुरभि कल्चरल ग्रुप की ओर से किया गया। बताया गया कि देशभक्ति और कन्या शक्ति विषय पर आधारित प्रतियोगिता मे क्लास 3 से इंटर तक के बच्चों के साथ स्नातक कर रहें युवाओं ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया ।

लखनऊ। नारी शक्ति का प्रतिरूप दुर्गा व भगत सिंह..आजाद जैसे आजादी के दीवानों की तस्वीर जब नन्हें कलाकारों ने अपने हाथों से उकेरी तो सभी वाह..वाह.! करते नजर आए। वहीं बाल प्रतिभाओं ने अपने फेस पर कलाकारी दिखाते हुए कईयों का मन मोह लिया। साथ ही उनके द्वारा लिखे गए एक से बढ़कर एक स्लोगन पढ़ सभी बाल प्रतिभा पर भौचक रह गए।

दरअसल खूबसूरत फेस पेंटिंग्स और स्लोगन लेखन के साथ ऑनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन सुरभि कल्चरल ग्रुप की ओर से किया गया। बताया गया कि देशभक्ति और कन्या शक्ति विषय पर आधारित प्रतियोगिता मे क्लास 3 से इंटर तक के बच्चों के साथ स्नातक कर रहें युवाओं ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया ।

संस्था के शैलेन्द्र सक्सेना ने बताया कि प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग स्लोगन में छवि गोपाल सिंह(प्रथम) ,आकाश साहू (द्वितीय),प्रेरणा यादव (तृतीय) स्थान  और तेजस्वी श्रीवास्तव व श्रेया विंदाल ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। 

उन्होंने बताया कि वहीं सीनियर वर्ग स्लोगन में शुभांगी साहू (प्रथम), निशा विश्वकर्मा(द्वितीय)पल्लवी कौशल (तृतीय)स्थान और कलश यादव ,शगुफ्ता इक़बाल शेख,नवनीत कौर ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। शैलेन्द्र सक्सेना ने बताया कि फेस पेंटिंग प्रतयोगिता में अर्शजोत कौर (प्रथम), आकाश साहू (द्वितीय),प्रिया पांडेय (तृतीय) स्थान और काजल पांडेय,नवनीत कौर ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया ।

बताया गया कि प्रतियोगिता कि निर्णायक मंडल में लेखिका, कथक नृत्यांगना और समाज सेविका डॉ ऋचा आर्या, सहायक अध्यापिका/समाजसेवी अर्चना श्रीवास्तव के नाम शामिल रहे। वहीं कार्यक्रम के संयोजक शैलेन्द्र सक्सेना थे।
   
 


संबंधित खबरें