लखनऊ:नदी अधिकार यात्रा निकालने वाले कांग्रेसियों का यूं हुआ स्वागत, कही गई ये बातें

टीम भारत दीप |

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष  ने कहा कि वंचित और हासियों के तबके की लड़ाई लड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी प्रतिबद्ध है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वंचित और हासियों के तबके की लड़ाई लड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी प्रतिबद्ध है।

1 मार्च से प्रयागराज के बसवार गांव से निकालकर नदी अधिकार यात्रा 23 मार्च को बलिया के माझी घाट पर समाप्त हुई। बताया गया कि यह यात्रा लगभग 400 किलोमीटर की दूरी तय करके बलिया के माझी घाट पहुंची। 23 दिनों तक चली इस नदी अधिकार यात्रा निकालने वाले और पूरे समय मौजूद रहे कांग्रेसजनों का शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने स्वागत किया।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पिछड़ा वर्ग विभाग द्वारा 1 मार्च से प्रयागराज के बसवार गांव से निकालकर नदी अधिकार यात्रा 23 मार्च को बलिया के माझी घाट पर समाप्त हुई। बताया गया कि यह यात्रा लगभग 400 किलोमीटर की दूरी तय करके बलिया के माझी घाट पहुंची।

23 दिनों तक चली इस नदी अधिकार यात्रा निकालने वाले और पूरे समय मौजूद रहे कांग्रेसजनों का शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू  ने स्वागत किया।

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के फिशरमैन कांग्रेस विभाग के पूर्वी उ.प्र. के अध्यक्ष  देवेन्द्र निषाद, पिछड़ा वर्ग विभाग के पूर्वी जोन के चेयरमैन  मनोज यादव एवं  जितेन्द्र कुमार का स्वागत किया गया। इस अवसर पर अ.भा. कांग्रेस कमेटी के सचिवगण जुबेर खान, धीरज गुर्जर,  रोहित चैधरी, प्रदीप नरवाल एवं तौकीर आलम भी मौजूद रहे।

कांग्रेस के मुताबिक प्रयागराज के बसवार में योगी आदित्यनाथ की पुलिस ने भयानक पुलिसिया उत्पीड़न किया था और लगभग दो दर्जन नावों को क्षतिग्रस्त किया था। बताया गया कि कांग्रेस महासचिव  प्रियंका गांधी पीड़ितों से मुलाकात करने प्रयागराज पहुंची थी।

कांग्रेस महासचिव ने पीड़ितों की आर्थिक मदद के साथ साथ उनके हर मुद्दे पर लड़ाई लड़ने की प्रतिबद्धता जाहिर भी की थी। इसी के तहत नदी अधिकार यात्रा निकाली गयी। इस यात्रा के माध्यम से कांग्रेसजनों ने अतिपिछड़ा वर्ग से संवाद स्थापित किया।

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि नदियों, तालाबों, झील पर पहला प्राकृतिक हक निषाद समाज का है। उनके मुताबिक भाजपा की योगी सरकार ने निषाद समाज का हक छीनकर खनन माफियाओं के हवाले कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी निषाद समाज के हितों की लड़ाई लड़ रही है और आगे भी लड़ती रहेगी।

उनके मुताबिक वंचित और हासियों के तबके की लड़ाई लड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी प्रतिबद्ध है।


संबंधित खबरें