यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने लिखा राष्ट्रपति को पत्र,योगी सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप

टीम भारतदीप |

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उन्हें अब तक 23 बार गिरफ्तार किया गया है।
अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उन्हें अब तक 23 बार गिरफ्तार किया गया है।

राजनीतिक, मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। संविधान में प्रदत्त अधिकारों का उल्लेख करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पत्र में लिखा कि आम नागरिक के साथ ही उत्तर प्रदेश विधानसभा सदस्य के रूप में उन्हें मिले अधिकारों का हनन प्रदेश सरकार द्वारा किया जा रहा है।

लखनऊ। देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अपने अधिकारों की रक्षा को लेकर राष्ट्रपति को पत्र लिखकर गुहार लगाई है। पत्र में श्री लल्लू ने प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर राजनीतिक विद्वेष का आरोप लगाते हुए अपनी गिरफ्तारियों को सांविधानिक अधिकारों का हनन बताया है।

राष्ट्रपति को लिखे गए पत्र की एक-एक कॉपी उन्होंने राज्यपाल, विधानसभा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री को भी भेजी है। पत्र में यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने 28 दिसंबर को कांग्रेस के स्थापना दिवस पर पुलिस द्वारा रोके गए जुलूस का मुद्दा प्रमुखता से उठाया है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेसजन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने जा रहे थे, लेकिन रोक दिया गया। पुलिस द्वारा रोकने का कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया गया।

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उन्हें अब तक 23 बार गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें पद के दायित्वों का निर्वहन नहीं करने दिया जा रहा। राजनीतिक, मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है।

संविधान में प्रदत्त अधिकारों का उल्लेख करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पत्र में लिखा कि आम नागरिक के साथ ही उत्तर प्रदेश विधानसभा सदस्य के रूप में उन्हें मिले अधिकारों का हनन प्रदेश सरकार द्वारा किया जा रहा है।


संबंधित खबरें