लखनऊ: यूपी के वित्त विभाग में कोरोना का कहर,30 के करीब केस मिलने से हड़कंप

टीम भारत दीप |

विशेष सचिव वित्‍त ओपी द्विवेदी सहित 30 के करीब सचिवालय कर्मी इसकी चपेट में आ गए है।
विशेष सचिव वित्‍त ओपी द्विवेदी सहित 30 के करीब सचिवालय कर्मी इसकी चपेट में आ गए है।

विभाग में करीब 30 के करीब कोरोना केस मिलने से हड़कंप मच गया। जिसके चलते सचिवालय में इस अनुभाग को बंद कर दिया गया। ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार के विभाग का पहिया थम सा गया है। बताया गया कि यहां रोजाना अरबों रुपए के हिसाब किताब होते हैं जिससे प्रदेश की गाड़ी चलती है। उसके संचालन का जिम्‍मा इसी विभाग पर है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश का वित्त विभाग, जहां से पूरे सूबे के लिए आर्थिक गतिविधियां संचालित होती है। यह भी कोरोना के कहर से बच नहीं पाया। विभाग में करीब 30 के करीब कोरोना केस मिलने से हड़कंप मच गया। जिसके चलते सचिवालय में इस अनुभाग को बंद कर दिया गया।

ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार के विभाग का पहिया थम सा गया है। बताया गया कि यहां रोजाना अरबों रुपए के हिसाब किताब होते हैं जिससे प्रदेश की गाड़ी चलती है। उसके संचालन का जिम्‍मा इसी विभाग पर है। जानकारी के मुताबिक प्रदेश के वित्त विभाग में भी कोरोना संक्रमण पहुंच चुका है।

बताया गया कि विशेष सचिव वित्‍त ओपी द्विवेदी सहित 30 के करीब सचिवालय कर्मी इसकी चपेट में आ गए है। वहीं ओपी द्विवेदी की पत्नी भी कोरोना संक्रमित बताई जा रही है। इधर विशेष सचिव वित्त का छोटा बेटा जो कि पीसीएस क्षितिज द्विवेदी कोविड पॉजेटिव बताया गया है।

बताया गया कि वित्त विभाग का अनुभाग ई–11 सबसे ज़्यादा प्रभावित हुआ है। बताया गया कि इसी अनुभाग से गृह और समाज कल्याण का बजट जारी होता है। वित्त विभाग पर साल के अंत मे 31 मार्च से पहले पहले स्वीकृतियां जारी करने का भारी दबाव भी रहता है।

बताया गया कि कोविड संक्रमण का जबरदस्‍त प्रभाव पड़ने के बाद यहां वित्‍तीय वर्ष की समाप्ति पर होने वाले जरूरी कामकाज बुरी तरह प्रभावित हो सकते हैं। 


संबंधित खबरें