लखनऊ: ऑक्सीजन लंगर की शुरूआत, शहरवासियों के साथ—साथ ग्रामीणों को ​भी मिलेगी सेवाएं

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

यह मुहिम गुरुद्वारा आलमबाग की ओर से शुरू की गई है।
यह मुहिम गुरुद्वारा आलमबाग की ओर से शुरू की गई है।

खास बात यह है कि यह शहर के साथ ग्रामीण इलाकों में भी अपनी सेवाएं देगा। गुरुद्वारा आलमबाग के प्रवक्ता हरजीत सिंह ने कहा कि अध्यक्ष निर्मल सिंह के अलावा मनजीत सिंह, भुपिंदर सिंह तलवार व भुपिंदर सिंह पिंदा सहित संगतों की मौजूदगी में रवाना किया गया है।

लखनऊ। कोरोना काल में मचे हाहाकार के बीच राजधानी वा​सियों के लिए गरूदारे में ऑक्सीजन लंगर की शुरूआत की गई है। इस पहल की लोगों द्वारा सराहना भी की जा रही है। दरअसल कोरोना काल में लोगों की मदद के लिए ऑक्सीजन लंगर की शुरूआत की गई है। यह मुहिम गुरुद्वारा आलमबाग की ओर से शुरू की गई है।

खास बात यह है कि यह शहर के साथ ग्रामीण इलाकों में भी अपनी सेवाएं देगा। बीते रोज महापौर संयुक्ता भाटिया ने हरी झंडी दिखाकर ऑक्सीजन सिलिंडर के भरे ट्रक को रवाना भी  किया। जानकारी के मुताबिक गुरुद्वारा आलमबाग के प्रवक्ता हरजीत सिंह ने कहा कि अध्यक्ष निर्मल सिंह के अलावा मनजीत सिंह, भुपिंदर सिंह तलवार व भुपिंदर सिंह पिंदा सहित संगतों की मौजूदगी में रवाना किया गया है।

उधर निर्मल सिंह के मुताबिक लखनऊ समेत उन्नाव, हरदोई, सीतापुर व अयोध्या समेत कई जिलों में सेवा की जा रही है। उन्होंने उम्मीद जताई कि लखनऊ के ब्लॉकों में यह सेवा शुरू होने से ग्रामीणों को काफी राहत मिलेगी। गौरतलब है कि गुरुद्वारा आलमबाग ने कोरोना काल में लोगों की मदद के लिए कोरोना संक्रमित, होम क्वॉरंटीन के लिए मुफ्त ऑक्सीजन लंगर की शुरूआत की है।

बताया गया कि इससे पहले गुरुद्वारा आलमबाग कोरोना काल में लोगों की मदद के लिए मुफ्त लंगर सेवा भी चला रहा है। बताया गया कि इसका लाभ लखनऊ समेत आसपास के जिलों के लोग उठा सकेंगे। वहीं गुरूद्वारा प्रबंधन ने इसके लिए नंबर भी जारी किया है। बताया गया कि कोई भी जरूरतमंद शख्श मोबाइल नंबर 9670888333 व 9554822225 पर संपर्क कर यह सेवाएं प्राप्त कर सकता है।


संबंधित खबरें