लखनऊ: एकलव्य समाज पार्टी ने भाजपा पर गठबंधन धर्म नहीं निभाने का लगाया आरोप, दी ये चेतावनी

टीम भारत दीप |

प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर ने भाजपा पर बोला हमला।
प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर ने भाजपा पर बोला हमला।

भाजपा सरकार द्वारा अभी तक गठबंधन की शर्तों का पालन नहीं किया गया है, जबकि केंद्र और प्रदेश दोनों में ही भाजपा की सरकार है। उन्होंने बताया कि यदि भाजपा सरकार गठबंधन की शर्तों का पालन नहीं करती है तो एकलव्य समाज पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा की 200 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।

लखनऊ। एकलव्य समाज पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक प्रदेश अध्यक्ष एकलव्य समाज पार्टी, चंद्रशेखर निषाद की अध्यक्षता में जिला कार्यालय लखनऊ खुर्रम नगर पंतनगर निकट रामलीला मैदान में संपन्न हुई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए चंद्रशेखर निषाद द्वारा बताया गया कि एकलव्य समाज पार्टी का गठबंधन 16 मार्च 2019 को समस्त प्रेस मीडिया एवं प्रिंट मीडिया के सामने भारतीय जनता पार्टी से इस शर्त पर हुआ था कि निषाद केवट बिंद आदि 17 अति पिछड़ी जातियों को भाजपा सरकार अनुसूचित जाति में शामिल करेगी तथा नदी,झील आदि के पट्टो में निषाद जाति को वरीयता दी जाएगी,

तथा एकलव्य समाज पार्टी के पदाधिकारियों को मंत्रिमंडल में शामिल कर सरकार में सुनिश्चित की जाएगी। बताया गया कि भाजपा सरकार द्वारा अभी तक गठबंधन की शर्तों का पालन नहीं किया गया है, जबकि केंद्र और प्रदेश दोनों में ही भाजपा की सरकार है।

उन्होंने बताया कि यदि भाजपा सरकार गठबंधन की शर्तों का पालन नहीं करती है तो एकलव्य समाज पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा की 200 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।

बैठक में जिला अध्यक्ष राकेश मणि पांडे द्वारा बूथ स्तर पर पार्टी संगठन को मजबूत करने की बात कही गई तथा सरकार से मांग की गई कि पूरे भारतवर्ष में एक समान बिजली की दर का निर्धारण हो तथा बिजली की वर्तमान दर को आधी की जाए तथा दिल्ली के तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाए तथा शिक्षा में प्राइवेट स्कूलों की कक्षा 1 से 12 तक की फीस सरकार निर्धारित करें,

ताकि प्राइवेट स्कूल मनमानी फीस वसूल ना कर सकें। उन्होंने कहा कि  65 वर्ष से अधिक उम्र के अधिवक्ताओं के लिए 10000 रुपए मासिक पेंशन की व्यवस्था सरकार करें। बैठक में मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष लखनऊ राकेश मणि पांडे, प्रदेश संगठन मंत्री आशीष कुमार गुप्ता, प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेंद्र मोहन गांधी, अधिवक्ता प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पवन कुमार गुप्ता, नगर अध्यक्ष लखनऊ रविंद्र निषाद,

वार्ड अध्यक्ष मोहिनी पुरवा आशीष निषाद, जिला सचिव विनोद कुमार पाण्डेय,गौरव अग्रवाल, मतीन व विनय सिंह,अंकित मंगल संदीप मौर्या, अंदीप सिंह चौहान, तुषार प्रताप सिंह, अवनीश शुक्ला,चन्द्र मोहन यादव,चंदन पांडे आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे। 
 


संबंधित खबरें