लखनऊ: इंस्पेक्टर के घर बुलडोजर चलने से मृतक मनीष गुप्ता की पत्नी संतुष्ट, बोलीं प्रदेश में है कानून का राज

टीम भारत दीप |

इंस्पेक्टर ने अपने रसूख का प्रयोग करके बिना नक्शे के घर बनवाया था।
इंस्पेक्टर ने अपने रसूख का प्रयोग करके बिना नक्शे के घर बनवाया था।

राजधानी के चिनहट में रहने वाले कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता हत्याकांड के मुख्य आरोपी इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह के अवैध रूप से बने मकान पर बाबा का बुलडोजर रविवार को चला।

गोरखपुर। सीएम योगी के पहले कार्यकाल में उनके जनपद में हुई कानपुर के प्रापर्टी ​डीलर मनीष गुप्ता की हत्या के बाद प्रदेश में काफी बवाल मचा था, सीएम योगी ने शुरू से ही आरोपियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। सीएम के आदेश का ही नतीजा है कि आज सारे आरोपी जेल में है।

रविवार को मुख्य आरोपी के घर पर बाबा का बुलडोजर चला। बाबा का बुलडोजर चलने से मृतक मनीष गुप्ता की पत्नी काफी संतुष्ट है। मृतक की पत्नी ने कहा कि मुख्य आरोपी के घर बुलडोजर चलने का मतलब कानून का राज है। 

राजधानी के चिनहट में रहने वाले कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता हत्याकांड के मुख्य आरोपी इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह के अवैध रूप से बने मकान पर बाबा का बुलडोजर रविवार को चला। मुख्य आरोपी इंस्पेक्टर के बिना नक्शा पास कराए बनाए गए तीन मंजिला भवन को रविवार को गिरा दिया गया है।

आरोप है कि यह मकान अवैध तरीके से बनाया गया है। जगत नारायण पर सितंबर 2021 में गोरखपुर के रामगढ़ ताल थाने में तैनाती के दौरान प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की पीटकर हत्या का मुकदमा दर्ज है।

वर्तमान में वह जेल में बंद है। एलडीए के अधिकारियों के मुताबिक अपने रसूख का प्रयोग कर इंस्पेक्टर ने बिना नक्शा पास कराए ही मकान का निर्माण कराया था।

लखनऊ विकास प्राधिकरण के जोन-एक के प्रभारी अधिकारी अमित सिंह राठौर के मुताबिक इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह का चिनहट के देवराजी विहार, सरायशेख, सतरिख रोड पर 900 वर्गफीट का मकान है। जिसमें 10 से अधिक कमरे बने हैं।

इसकी कीमत करीब एक करोड़ है। प्रभारी अधिकारी के मुताबिक इस मकान का निर्माण बिना नक्शा पास कराए ही करवा लिया गया था। इसकी जांच रिपोर्ट आने के बाद रविवार को एलडीए ने कार्रवाई की है।

बर्खास्त हो चुका है इंस्पेक्टर

मालूम हो कि मुख्य हत्यारोपी इंस्पेक्टर इस समय जेल में बंद है। उसे बर्खास्त भी कर दिया गया था। हत्याकांड में इंस्पेक्टर समेत सभी छह आरोपी पुलिस वालों के खिलाफ सीबीआई चार्जशीट दाखिल कर चुकी है।

जगत नारायण गोरखपुर में तैनात था। वहां के एक होटल में उसने मनीष गुप्ता को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई थी। इस हत्याकांड में सीबीआई ने अपनी चार्जशीट 7 जनवरी को कोर्ट में दाखिल कर दिया है। जिसमें कहा था कि मनीष अपने कुछ साथियों के साथ गोरखपुर गया था। वहां पुलिस वालों ने होटल में पीट-पीटकर मार डाला।
 
पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट

मनीष की पत्नी मीनाक्षी ने कहा कि पूरे केस में अब तक की कार्रवाई से वह संतुष्ट हैं, जो भी मांग उन्होंने सीएम से की थी, वह पूरी की गई। मीनाक्षी बोलीं कि मकान तोड़ने से उनको सीधे तौर पर इंसाफ नहीं मिलने जा रहा है, लेकिन अपराधियों पर ये एक तरह की बड़ी चोट है।

मनीष गुप्ता हत्याकांड के मुख्य आरोपी इंस्पेक्टर जेएन सिंह के मकान पर बुलडोजर चलने से मीनाक्षी गुप्ता ने थोड़ी संतुष्टि जाहिर की है। मीनाक्षी ने कहा, खाकीधारी के मकान पर बुलडोजर चलने का मतलब है कि कानून का राज है। मुख्यमंत्री ने साबित कर दिया कि अपराधी कितना भी बड़ा क्यों न हो, उसके साथ आम अपराधी जैसा ही सुलूक किया जाएगा।

यह भी बोलीं कि असल न्याय तभी मिलेगा, जब सभी आरोपियों को कड़ी सजा होगी। बर्रा निवासी मनीष गुप्ता 27 सितंबर 2021 को गोरखपुर स्थित एक होटल में ठहरे थे। पुलिस ने आधी रात को दबिश देकर वसूली के फेर में मनीष की हत्या कर दी थी।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें