गोरखपुर पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर प्रतीक को आधाी रात को गोली मारकर पकड़ा, जानिए इसके बारे में

टीम भारत दीप |

पुलिस ने प्रतीक के पास से बाइक और 99 एमएम पिस्टल बरामद की है।
पुलिस ने प्रतीक के पास से बाइक और 99 एमएम पिस्टल बरामद की है।

हिस्‍ट्रीशीटर प्रतीक उर्फ प्रिंस पांडेय (28 साल) सहजनवां से खोराबार की ओर जा रहा है। क्राइम ब्रांच और इंस्‍पेक्‍टर खोराबार की टीम ने उसे रोकने का प्रयास किया। इसके बाद प्रतीक और उसके दो सा‍थियों ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। पुलिस टीम ने अपना बचाव करते हुए फायरिंग की। इस दौरान प्रतीक के पैर में गोली लगी।

गोरखपुर। मुख्यमंत्री के गृहजनपद की पुलिस लगातार अपराधियों पर कार्रवाई कर रही है। हिस्ट्रीशीटरों और माफिया शिकंजा कस रही है। इसी क्रम में सोमवार रात को 28 साल के हिस्ट्रीशीटर को एक शार्ट एकाउंटर में पकड़ लिया।

मालूम हो कि प्रतीक उर्फ प्रिंस पांडेय अपराध की दुनिया में तेजी से उभरता नाम है। प्रतीक ने जरायम की दुनिया में इतनी तेजी से तरक्की की है कि उसके उपर 28 साल में 25 से अधिक अपराधिक मामले दर्ज है। हत्या, लूट, डकैती जैसे अनेकों में मामले में वह लगातार पुलिस के निशाने पर था। जो देर रात हाथ लग गया। 

गोरखपुर एसपी सिटी सोनम कुमार ने बताया कि इंस्‍पेक्‍टर सहजनवां को सूचना मिली थी कि डोहरिया कला का रहने वाला हिस्‍ट्रीशीटर प्रतीक उर्फ प्रिंस पांडेय (28 साल) सहजनवां से खोराबार की ओर जा रहा है। क्राइम ब्रांच और इंस्‍पेक्‍टर खोराबार की टीम ने उसे रोकने का प्रयास किया।

इसके बाद प्रतीक और उसके दो सा‍थियों ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। पुलिस टीम ने अपना बचाव करते हुए फायरिंग की। इस दौरान प्रतीक के पैर में गोली लगी। इसके बाद पुलिस ने उसे दबोच लिया। वहीं प्रतीक के दो साथी मौके का फायदा उठाकर फरार हो गए। उनकी तलाश की जा रही है।

पुलिस ने प्रतीक के पास से बाइक और 99 एमएम पिस्टल बरामद की है। एसपी सिटी सोनम कुमार ने बताया कि फरार बदमाशों की तलाश के लिए क्राइम ब्रांच और सहजनवा पुलिस लगी है। जल्द आरोपी गिरफ्तार होंगे।

मालूम हो कि सात दिन पहले गोरखपुर पुलिस ने 24 घंटे में दो इंकाउनंटर किए थे। पहली मुठभेड़ में एक लाख के इनामी परवेज को मार गिराया तो दूसरी बार रात को बदमाशों से भिड़ गई।

इस मुठभेड़ में दो लूटेरों को गोली मारकर गिरफ्तार कर लिया दोनों घायलों को मेडिकल कालेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।पुलिस की दूसरी मुठभेड़ ग्राहक सेवा केंद्र संचालक से दो लाख लाख रुपये लूटने वाले बदमाशों से हुई।

पुलिसकर्मियों के रोकने पर सहजनवां और चिलुआताल क्षेत्र के रहने वाले बदमाश फायरिंग कर भागने लगे। जवाबी कार्रवाई में पैर में गोली लगने से बाइक लेकर गिर पड़े। पुलिस ने दोनों को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया है।

 इसे भी पढ़ें...

  1. राम मंदिर ट्रस्ट मामला : 24 घंटे में खुली सपा नेता के दावे की पोल, 10 मिनट नहीं 10 साल पहले हुआ था दो करोड़ में सौदा
  2. लखनऊ: अपने पालतू जानवर का जल्द करा लें रजिस्ट्रेशन, वरना फीस के साथ 5000 देना होगा जुर्माना
  3. लखनऊ: रियाद से छिपाकर यूं लाया था सवा करोड़ का सोना, एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने धरदबोचा

संबंधित खबरें