लखनऊ: माफिया से छुड़ाए जमीन पर गरीबों के साथ ही वकीलों और पत्रकारों को मिलेगा सस्ता मकान

टीम भारत दीप |

सरकार के इस कदम से चुनाव मे फायदा हो सकता हैं ।
सरकार के इस कदम से चुनाव मे फायदा हो सकता हैं ।

योगी सरकार ने इन जमीनों पर गरीबों के अलावा समूह ‘ग’ व ‘घ’ श्रेणी के सरकारी कर्मचारियों के लिए भी सस्ते मकान बनाने का फैसला किया है। इनके अलावा वकीलों व पत्रकारों को भी इस योजना से जोड़ा जाएगा।राजस्व विभाग के आंकड़ों के अनुसार मिली जानकारी के अनुसार अब तक की कार्रवाई में करीब 62,423.89 हेक्टेयर भूमि मुक्त कराई गई है।

लखनऊ। प्रदेश सरकार  चुनावी माहौल  को अपने पक्ष में करने के लिए बिजली सर प्लस घटाने के बाद एक और लुभाने वाला पत्ता फेंक दिया, योगी ने  प्रदेश भर में माफिया  जैसे  मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, बदन सिंह बद्दो जैसे से मुक्त कराई गई।

इन  जमीनों पर गरीबों को आवास उपलब्ध कराने के लिए आवास विभाग को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को यहां हुई एक उच्चस्तरीय बैठक में विभाग को जल्द से जल्द प्रस्ताव तैयार करने को कहा।

सस्ते मकान से बाद गेम  

योगी सरकार ने इन जमीनों पर गरीबों के अलावा समूह ‘ग’ व ‘घ’ श्रेणी के सरकारी कर्मचारियों के लिए भी सस्ते मकान बनाने का फैसला किया है। इनके अलावा वकीलों व पत्रकारों को भी इस योजना से जोड़ा जाएगा।

सरकार ने प्रदेश भर में मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, बदन सिंह बद्दो जैसे तमाम माफिया के अवैध कब्जे से जमीन मुक्त कराई है और कई अवैध निर्माण ध्वस्त कराए हैं। 

राजस्व विभाग के आंकड़ों के अनुसार मिली जानकारी के अनुसार  अब तक की कार्रवाई में करीब 62,423.89 हेक्टेयर भूमि मुक्त कराई गई है। इसके साथ ही 2464 अतिक्रमणकारियों को चिह्नित करते हुए 187 भू-माफिया को जेल भेजा है।

और 22,992 राजस्व वाद व 857 सिविल वाद दर्ज करते हुए 4407 एफआईआर दर्ज कराई गई है।सरकार के इस कदम से चुनाव मे फायदा हो सकता हैं । इसे सरकार का मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है।

इसे भी पढ़ें 


संबंधित खबरें