नाबालिग ने प्रेमी के साथ मिलकर कराई मां- बाप की हत्या, 12 घंटे में पकड़ी गई

टीम भारत दीप |

दोनों के पास से कुछ कपड़े और करीब एक लाख रुपए मिले हैं।
दोनों के पास से कुछ कपड़े और करीब एक लाख रुपए मिले हैं।

मालूम हो कि इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र में पुलिस आरक्षक ज्योति प्रसाद शर्मा और उनकी पत्नी की चाकू से गोद कर हत्या कर दी गई। इसका पता चलते ही गुरुवार सुबह क्षेत्र में सनसनी फैल गई। एक पुलिस आरक्षक की हत्या की सूचना एरोड्रम पुलिस सहित आलाधिकारी मौके पर पहुंच हैं। जांच पड़ताल शुरू की ।

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक दंपति को नाबालिग बेटी को प्रेमी से मिलने से मना करने की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी।

बेटी ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने मां-बाप की हत्या कराई फिर फरार हो गई। पुलिस की सक्रियता से 12 घंटे में अपने के प्रेमी साथ पकड़ी गई। मालूम हो कि इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र में पुलिस आरक्षक ज्योति प्रसाद शर्मा और उनकी पत्नी की चाकू से गोद कर हत्या कर दी गई।

इसका पता चलते ही गुरुवार सुबह क्षेत्र में सनसनी फैल गई। एक पुलिस आरक्षक की हत्या की सूचना एरोड्रम पुलिस सहित आलाधिकारी मौके पर पहुंच हैं। जांच पड़ताल शुरू की की। आरोपितों को पकड़ ने पुलिस ने पांच टीमें बनाकर जिम्मेदारी सौंपी।     

पुलिस की सक्रियता से  एसएएफ के ड्राइवर ज्योति प्रसाद शर्मा और उनकी पत्नी की हत्या के आरोपी बेटी और उसका प्रेमी देर रात पुलिस गिरफ्त में आ गए। हत्या के बाद दोनों बाइक से रतलाम-मंदसौर के रास्ते राजस्थान भागने की फिराक में थे।

रुक्मणि नगर में गुरुवार तड़के 5 बजे हुए इस सनसनीखेज हत्याकांड में आरोपियों की तलाश के लिए इंदौर पुलिस ने 5 टीमें गठित की थी। साथ ही साइबर सेल भी एक्टिव था इससे 12 घंटे के भीतर ही आरोपियों को पकड़ लिया गया। दोनों के पास से कुछ कपड़े और करीब एक लाख रुपए मिले हैं। दोनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्रा ने बताया कि एरोड्रम थाने के रुक्मणि नगर की है। यहां रहने वाले 15वीं बटालियन में पदस्थ आरक्षक ज्योति प्रसाद और नीलम की सुबह खून से लथपथ लाश घर पर मिली। सूत्रों के अनुसार मकान दो भाग में है।

एक में ज्योति के माता-पिता रहते हैं, जबकि दूसरे भाग में आरक्षक अपने 18 साल के बेटे और 15 साल की बेटी सहित पत्नी के साथ रहते थे। बेटा दूसरे भाग में आरक्षक के माता-पिता के साथ सो रहा था, जबकि बेटी घटना वाले घर पर थी।

घर से गायब थी बेटी

सुबह बेटा उठा और अपने घर पहुंचा तो माता-पिता की लाश देख चीख उठा। आवाज सुन पड़ोसी मौके पर पहुंचे। उन्होंने तत्काल पुलिस को कॉल किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे को सील कर दिया और आलाधिकारियों को सूचना दी। 15 साल की बेटी घर गायब थी।

मोबाइल ऑन किया करते ही हुए ट्रेस

बेटी ने पूरी योजना के साथ मां- बाप का कत्ल कराया फिर घर से कपड़े और नकदी लेकर उसके साथ फरार हो गई। नाबालिग अपने  प्रेमी डीजे के साथ  बाइक से इंदौर से रतलाम के रास्ते राजस्थान भाग निकले। उन्होंने अपना मोबाइल बंद कर रखा था। हालांकि बीच रास्ते में शाम करीब 4 बजे प्रेमी ने अपना मोबाइल ऑन कर लिया।

लगातार मोबाइल ट्रैस कर रही साइबर सेल को मोबाइल ऑन करते ही इनके लोकेशन का पता चल गया। उन्होंने तत्काल रतलाम पुलिस को फोटो भेजकर एक्टिव कर दिया। इसके बाद एक टीम भी इसी रास्ते पर रवाना हो गई। जैसे ही रात को दोनों पकड़ाए। इंदौर पुलिस इन्हें लेकर इंदौर के लिए रवाना हो गई।

प्रेमी को पंसद नहीं करते थे मम्मी पापा 

मृतक की बेटी और उसके प्रेमी के गिरफ्त में आते ही पुलिस ने उनसे पूछताछ के लिए बुलाया। सूत्रों के अनुसार मृतक की बेटी ने बताया कि उसके मम्मी पापा उसके प्रेमी को पसंद नहीं करते थे,उससे मिलने भी नहीं देते थे, हाल ही में उसके पिता ने उसे उसके प्रेमी के साथ पकड़ा था। दोनों को उन्होंने मारापीटा था, इससे वह दोनों नाराज हो गए। इसके बाद प्रेमी ने दोनों को मारने के लिए पूरी योजना बनाई। 


योजना के अनुसार  रात में जब भाई दादा के यहां सोने गया, इसके बाद ही बेटी ने प्रेमी को एक्टिव कर दिया था। इनकी लगातार फोन के जरिए चेटिंग होती रही। सुबह प्रेमी को बुलाने के साथ ही बेटी कुत्ते को लेकर बाहर निकल गई और इसी दौरान प्रेमी घर में घुस गया।

प्रेमी के भीतर जाते ही बेटी ने कुत्ते को गेट पर बांधा और भीतर चली गई। इसके बाद इन्होंने पहले पत्नी का मुंह दबाया और हत्या कर। पत्नी की आवाज सुन गहरी नींद में सो रहे पिता की आंख खुली तो डीजे ने उन पर भी हमला कर दिया।

चिल्लाने की आवाज होने पर बात को मैनेज करने के लिए बेटी दौड़कर बाहर आई और कुत्ते गेट के सामने ही लेकर टहलने लगी। इस दौरान बाहर आए पड़ोसियों ने चिल्लाने का कारण पूछा तो बेटी ने कह दिया दोनों लड़ रहे हैं। हत्या करने के बाद डीजे का इशारा पाते ही बेटी भीतर गई फिर दोनों वहां से भाग निकले।


संबंधित खबरें