राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कारों का एलान, यूपी से इन शिक्षकों मिलेगा अवार्ड

टीम भारत दीप |

47 नाम में दो शिक्षक विशेष श्रेणी के शिक्षकों में शिक्षकों में शामिल हैं।
47 नाम में दो शिक्षक विशेष श्रेणी के शिक्षकों में शिक्षकों में शामिल हैं।

इस बार 36 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों व 7 संगठन की चयन समितियों ने देशभर से प्राप्त आवेदनों का वीडियो कान्फें्रसिंग से निरीक्षण करने के बाद 153 नाम मंत्रालय की निर्णायक समिति के पास अग्रसारित किए थे।

नई दिल्ली। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कारों की घोषणा कर दी। इस बार शिक्षकों का चयन वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए प्रेजेंटेशन के माध्यम से किया गया। कुल प्राप्त 153 आवेदनों में से 47 शिक्षकों को वर्ष 2020 के लिए सम्मान दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश से सामान्य श्रेणी में सर्वाधिक तीन शिक्षक पुरस्कार के लिए चयनित हुए हैं। 

मंत्रालय में निदेशक जी विजय भास्कर ने बताया कि इस बार 36 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों व 7 संगठन की चयन समितियों ने देशभर से प्राप्त आवेदनों का वीडियो Conferencing से निरीक्षण करने के बाद 153 नाम मंत्रालय की निर्णायक समिति के पास अग्रसारित किए थे। 

मंत्रालय के निर्णायक मंडल ने 47 शिक्षकों को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कारों के लिए चयनित किया। शिक्षा मंत्री डाॅ. रमेश पोखरियाल निशंक ने भी इन नामों पर सहमति दे दी है। 47 नाम में दो शिक्षक विशेष श्रेणी के शिक्षकों में शिक्षकों में शामिल हैं। हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और पंजाब से एक-एक शिक्षक का चयन हुआ है। उत्तर प्रदेश से सर्वाधिक तीन शिक्षकों को चयनित किया गया है। 

यहां देखें सूची


संबंधित खबरें