डिग्री कालेजों में नया सत्र एक नवंबर से, एडमिशन कैंसिल कराने पर पूरी फीस होगी वापस

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

31 दिसंबर तक सभी प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर ली जाएंगी।
31 दिसंबर तक सभी प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर ली जाएंगी।

डाॅ. रमेश पोखरियाल निंशक ने कहा कि इस सत्र में एडमिशन कैंसिल कराने वाले या माइग्रेशन वाले छात्रों की पूरी फीस वापस की जाएगी। ऐसा सिर्फ इसी सत्र के लिए होगा।

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के कारण 23 मार्च से बंद शिक्षण संस्थानों के खोले जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यूजीसी की सलाह के बाद शिक्षा मंत्रालय ने डिग्री कालेजों में नया सत्र एक नवंबर से शुरू करने की घोषणा की है। 

शिक्षा मंत्री डाॅ. रमेश पोखरियाल निंशक ने कहा कि इस सत्र में एडमिशन कैंसिल कराने वाले या माइग्रेशन वाले छात्रों की पूरी फीस वापस की जाएगी। ऐसा सिर्फ इसी सत्र के लिए होगा। 

मंगलवार को अपने ट्वीट में शिक्षा मंत्री ने जानकारी दी कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की कमेटी ने स्नातक और परास्नातक कक्षाओं के नए सत्र 2020-21 की शुरूआत के लिए रिपोर्ट दी थी। इसे स्वीकार कर लिया गया है। 31 दिसंबर तक सभी प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर ली जाएंगी। एक नवंबर से नए सत्र की शुरूआत होगी। 

 

शिक्षामंत्री ने आगे कहा कि इस साल कोरोना महामारी के कारण अभिभावकों के बीच आर्थिक संकट को देखते हुए एडमिशन कैंसिल कराने वाले और माइग्रेशन वाले छात्रों की पूरी फीस वापस करने का फैसला लिया गया है। यह केवल इसी सत्र के लिए लागू होगा। 


संबंधित खबरें