छात्रों को राहत: सीबीएसई 10वीं और 12वीं के छात्र जिस शहर में हैं वहीं परीक्षा दे सकेंगे, मिलेगा सेंटर बदलने का मौका

टीम भारत दीप |

सीबीएसई की परीक्षाएं 30 नवंबर से 22 दिसंबर के मध्य होंगी।
सीबीएसई की परीक्षाएं 30 नवंबर से 22 दिसंबर के मध्य होंगी।

सीबीएसई परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने बताया कि बोर्ड के संज्ञान में आया है कि काफी बच्चे अपने स्कूल वाले शहर में नहीं हैं। ऐसे में बोर्ड परीक्षा सेंटर बदलने का विकल्प दिया जा रहा है। यह घोषणा समय से पहले की जा रही है, ताकि छात्रों को समय पर जानकारी मिल सके।

नई दिल्ली। सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षा में छात्रों में शामिल होने वाले छात्रों को राहत दी है। सीबीएसई से जारी नए सर्कुलर के अनुसार दसवीं और बारहवीं की परीक्षा देने वाले छात्र उसी शहर में परीक्षा दें सकेंगे वह परीक्षा के समय जिस शहर में रहे रहे है। इसके लिए छात्रों को अपने स्कूल से संपर्क करना होगा। इसके बाद स्कूल की ओर से बोर्ड को सूचित किया जाएगा।

इस छूट के विषय में सीबीएसई परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने बताया कि बोर्ड के संज्ञान में आया है कि काफी बच्चे अपने स्कूल वाले शहर में नहीं हैं। ऐसे में बोर्ड परीक्षा सेंटर बदलने का विकल्प दिया जा रहा है।

यह घोषणा समय से पहले की जा रही है, ताकि छात्रों को समय पर जानकारी मिल सके। वहीं बोर्ड का स्कूलों व छात्रों से अनुरोध है कि वह निरंतर सीबीएसई की वेबसाइट के संपर्क में रहें। जैसे ही छात्रों को सेंटर विकल्प बदलने के संबंध में सूचित किया जाएगा, वैसे ही उन्हें स्कूलों से तय समय-सारिणी के भीतर अनुरोध करना होगा। यह समय सारिणी जल्द ही घोषित की जाएगी और यह कम अवधि की होगी।

बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि परीक्षा केंद्र का शहर बदलने के अनुरोध को तय शेड्यूल के बाद स्वीकार नहीं किया जाएगा। सीबीएसई दसवीं की परीक्षाएं 30 नवंबर से 11 दिसंबर और 12वीं की परीक्षाएं 1 से 22 दिसंबर तक होनी हैं।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें