नेपाली युवक का सिर मुंडवाकर जय श्रीराम लिखने की ये वजह आई सामने

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

आखिरकार उसके साथ ऐसा सुलूक क्यों किया गया।
आखिरकार उसके साथ ऐसा सुलूक क्यों किया गया।

पुलिस की शुरुआती पूछताछ में इस बात का उसने खुलासा कर दिया है कि उसके साथ ऐसा क्यों और किसने किया।

वाराणसी। जिस नेपाली युवक का सिर मुंडवाकर जय श्रीराम लिखा गया था, शनिवार को वह वाराणसी पुलिस के हाथ लग गया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है, कि आखिरकार उसके साथ ऐसा सुलूक क्यों किया गया। पुलिस की शुरुआती पूछताछ में इस बात का उसने खुलासा कर दिया है कि उसके साथ ऐसा क्यों और किसने किया। 

गौरतलब है कि वाराणसी में रहने वाले जिस नेपाली युवक के सिर मुंडवाने की घटना को लेकर लखनऊ और दिल्ली तक हंगामा मचा हुआ है। नेपाल की सरकार ने भी इस मामले में हस्ताक्षेप कर भारत सरकार से शिकायत की है। वहीं दूसरी ओर नेपाली युवक की शिनाख्त भेलूपुर पानी टंकी के पास रहने वाले धर्मेंद्र सिंह के तौर पर हुई है। फिलहाल उससे पुलिस पूछताछ कर रही है।

पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि वह भेलूपुर क्षेत्र में बनारसी साड़ी की एक दुकान में काम करता था। लॉकडाउन के बाद चार महीने से खाली बैठा है और पास में पैसा नहीं हैं। गुरुवार को उससे कुछ नेताओं ने संपर्क किया और कहा कि गंगा घाट पर दो घंटे के लिए चलना है। एक कार्यक्रम है, जिसमें सिर मुंडवाना होगा और फिर जय श्रीराम लिखवाना होगा। इसके बदले में एक हजार रुपये मिलेंगे।

यह सुनकर उसे लगा कि दो घंटे में यदि 1000 रुपये मिल जाएंगे तो इन मुश्किल दिनों में इससे अच्छी बात और क्या होगी...? सिर के बाल तो फिर से उग ही आएंगे। फिलहाल, धर्मेंद्र से भेलूपुर थाने की पुलिस पूछताछ कर रही है। पूछताछ में सामने आए तथ्यों के आधार पर प्रकरण में आगे की कार्रवाई की जाएगी।
 


संबंधित खबरें