नईदिल्ली: संसद में फूटा कोरोना बम, स्टॉफ के चार सौ कर्मचारी हुए संक्रमित,जानिए देश का हाल

टीम भारत दीप |

दिल्ली में 48 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले हो गए हैं।
दिल्ली में 48 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले हो गए हैं।

हर राज्य में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। देश में शनिवार को एक लाख 41 हजार नए केस सामने आए, महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 15 फरवरी तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं जबकि यूपी में योगी सरकार ने 16 जनवरी तक स्कूल बंद करने का निर्णय लिया है।

दिल्ली। इन दिनों राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। कोरोना वायरस से संसद भी अछूती नहीं रही रविवार को आई रिपोर्ट से हड़कंप मच गया, क्योंकि इस रिपोर्ट में  चार सौ संसद के कर्मचारी और स्टॉ संक्रमित निकला।

संसद में कोरोना विस्फोट से हड़कंप मच गया, कर्मचारियों का सैंपल छह और सात जनवरी को लिया गया था।मालूम हो कि देश भर में कोरोना तेजी से फैल रहा है, हर राज्य में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।

देश में शनिवार को एक लाख 41 हजार नए केस सामने आए, महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 15 फरवरी तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं जबकि यूपी में योगी सरकार ने 16 जनवरी तक स्कूल बंद करने का निर्णय लिया है।

करीब पांच लाख सक्रिय केस

देश में अब तक चार लाख 72 हजार से ज्यादा कोरोना के सक्रिय केस दर्ज हो गए है।  आकड़ों की बात करें तो देश में पिछले दस दिन में करीब 21 फीसदी तक कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है, चिंता की बात ये हैै कि दिल्ली में कोरोना के सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि दिल्ली में 48 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले हो गए हैं।

वही दिल्ली पुलिस ने कोरोना को रोकने के लिए वीकेंड कर्फ्यू में गश्त बढ़ा दी है, जिससे लोग आदेश का उल्लंघन न करने पाए और एहतियात बरतें, पुलिस ने कहा है कि जो भी उल्लंघन करेंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, कर्प्यू रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा।

24 घंटे में इतने केस आए सामने

आपकों बता दें कि पिछले 24 घंटों में  दिल्ली में कोरोना के 22,751 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 10,179 लोग इस संक्रमण से ठीक हुए हैं। कोरोना के चलते 17 लोगों की मौत हुई है। राजधानी में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 60,733 हो गई है।

महाराष्ट्र में 44 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 44388 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 15351 लोग इस महामारी से उबरे हैं। 12 लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई है। राज्य में कोरोना के सक्रिय मामले 2 लाख 2 हजार 259 (2,02,259) हो गए हैं।

राज्य में ओमिक्रोन के 207 नए मामले आए हैं। राज्य में अब तक ओमिक्रोन के कुल 1216 ​मामले दर्ज किए गए हैं। इस बीच, मुंबई में रविवार को कोरोना के 19474 नए मामले और सात मौतें हुईं है। महाराष्ट्र के पुणे में आज कोरोना के 4,029 नए मामले सामने आए हैं, जिससे शहर में सक्रिय मामले बढ़कर 14,890 हो गए हैं।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें