बिकरू कांड के सहयोगी जय बाजपेई और प्रशांत शुक्ला पर लगा एनएसए

टीम भारत दीप |

जयकांत बाजपेई की इस मदद के कारण बिकरू कांड हुआ।
जयकांत बाजपेई की इस मदद के कारण बिकरू कांड हुआ।

विकास दुबे के करीबी जयकांत बाजपेई ने बिकरू कांड से पहले माफिया विकास दुबे को कैश और कारतूस उपलब्ध कराए थे। जांच में यह बात सामने आने पर ही बिकरू कांड में पुलिस ने इसका नाम शामिल किया था। पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा है कि जयकांत बाजपेई को मालूम था कि विकास दुबे पुलिस के खिलाफ एक बड़ी साजिश रच रहा है।

कानपुर। 2020 में हुए बिकरू कांड के सहआरोपितों पर कार्रवाई शुरू हो गई। इस कांड से जुड़े हुए दो और आरोपितों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) की कार्रवाई की गई है। इसमें विकास दुबे के खजांची जयकांत बाजपेई और प्रशांत शुक्ला उर्फ डब्बू शामिल है।

डीएम की संस्तुति के बाद जेल में दोनों पर एनएसए की कार्रवाई का नोटिस तामीला कराया गया। आपकों बता दें कि इससे पहले बिकरू कांड के तीन अन्य आरोपियों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई हो चुकी है।

 कांड से पहले खजांची ने विकास दुबे को पहुंचाया था रुपए 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विकास दुबे के करीबी जयकांत बाजपेई ने बिकरू कांड से पहले माफिया विकास दुबे को कैश और कारतूस उपलब्ध कराए थे। जांच में यह बात सामने आने पर ही बिकरू कांड में पुलिस ने इसका नाम शामिल किया था।

पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा है कि जयकांत बाजपेई को मालूम था कि विकास दुबे पुलिस के खिलाफ एक बड़ी साजिश रच रहा है। इसके बाद भी उसने पुलिस को इसकी जानकारी नहीं दी थी। बल्कि उसे रुपए और कारतूस उपलब्ध कराया था।

कांड के बाद भी विकास दुबे की मदद के लिए गाड़ी और रुपए लेकर जाने से पहले ही पुलिस ने उसे दबोच लिया था। पुलिस ने रिपोर्ट में कहा है कि जयकांत बाजपेई की इस मदद के कारण बिकरू कांड हुआ। इसके अलावा प्रशांत शुक्ला उर्फ डब्बू भी इस कांड में शामिल रहा था।

अब तक पांच पर एनएसए की कार्रवाई

बिकरू कांड के दोनों आरोपियों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई के लिए कानपुर आउटर के चौबेपुर थाने से रिपोर्ट तैयार कर डीएम के सामने प्रस्तुत की गई थी। डीएम की संस्तुति के बाद जेल में जय और डब्बू उर्फ प्रशांत के खिलाफ एनएसए तामील करा दिया गया। इससे पहले इस कांड में बब्लू मुसलमान, हीरू दुबे और शिवम उर्फ दलाल के खिलाफ पुलिस एनएसए की कार्रवाई हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें