वर्चस्व की जंग: कानपुर में सपा नेता ने अपने पार्टी के नेता को दौड़ाकर गोली मारकर की हत्या

टीम भारत दीप |

आरोपित सपा नेता ने सीने में ताबड़तोड़ तीन गोलियां मारकर बीच चौराहा हत्या कर दी।
आरोपित सपा नेता ने सीने में ताबड़तोड़ तीन गोलियां मारकर बीच चौराहा हत्या कर दी।

बर्रा दामोदर नगर निवासी महेंद्र सिंह यादव का इकलौता बेटा हर्ष यादव (20) एलएलबी सेकेंड ईयर का छात्र था। छह महीने पहले उसे कानपुर देहात युवजन सभा का जिला उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया था। परिजनों के अनुसार शुक्रवार रात को वह अपने दोस्त करन पांडेय और अखिल के साथ किसी दोस्त की बर्थ-डे पार्टी में शामिल होने गया था।

कानपुर। यूपी के कानपुर शहर में शुक्रवार को बड़ा मामला सामने आया।यहां शुक्रवार रात कार सवार सपा नेता ने अपनी ही पार्टी की विंग युवजन सभा के जिला उपाध्यक्ष हर्ष यादव को बीच चौराहे पर दौड़ाकर गोली मार दी। हत्या करने के बाद सपा नेता हूटर बजाते हुए मौके से भाग निकला।

यह देख हर्ष के साथी सन्न रह गए। आनन-फानन में उसे स्कूटी पर हर्ष को लादकर अस्पताल ले गए। लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। सपा नेता द्वारा सपा नेता की हत्या करने का मामला सामने आने से शहर में हड़कंप मच गया।

सपा नेता की हत्या की सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।देर रात तक आरोपित हत्यारोपित नेता की तलाश की गई, लेकिन उसका कोई अता -पता नहीं चला। शुरुआती जांच में पचा चला की यह लड़ाई वर्चस्व को लेकर सामने आई है। 

पुलिस पिकेट के पास हुआ हत्याकांड

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह वारदात पुलिस पिकेट के पास हुई। मालूम हो ​कि बर्रा दामोदर नगर निवासी महेंद्र सिंह यादव का इकलौता बेटा हर्ष यादव (20) एलएलबी सेकेंड ईयर का छात्र था। छह महीने पहले उसे कानपुर देहात युवजन सभा का जिला उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया था। परिजनों के अनुसार शुक्रवार रात को वह अपने दोस्त करन पांडेय और अखिल के साथ किसी दोस्त की बर्थ-डे पार्टी में शामिल होने गया था।

घटना स्थल के आसपास मौजूद लोगों ने बताया कि बर्रा-2 सब्जी मंडी में कार में बैठकर सभी दोस्त पार्टी कर रहे थे। आरोप है कि इस दौरान कानपुर देहात का ही सपा नेता शिवेंद्र सिंह चौहान अपनी सफारी से पहुंचा और किसी बात को लेकर गाली-गलौज करने लगा।

इसके बाद कार के टायर में पिस्टल से एक गोली मारी। हर्ष ने कार से उतरकर भागने का प्रयास किया तो उसकी कनपटी और सीने में ताबड़तोड़ तीन गोलियां मारकर बीच चौराहा हत्या कर दी। इसके बाद हूटर बजाते हुए कार से भाग निकला।

बर्रा-दो एलआईजी निवासी पूर्व प्रधान चंद्र पाल सिंह यादव ने बताया कि उनका नाती हर्ष यादव बचपन से ही उनके घर पर रहकर पला-बढ़ा था। जबकि उनकी बेटी और दामाद बर्रा दो के दामोदर नगर में रहते हैं। नेतागीरी का शौक होने के चलते हर्ष को कम उम्र में ही कानपुर देहात सपा युवजन सभा का जिला उपाध्यक्ष बना दिया गया था। इसके बाद उसकी रंजिश बढ़ गई थी।

आपकों बता दें कि जब यह वारादात हुई उस समय पुलिस कमिश्नर असीम अरुण और डीएम बर्रा थाना क्षेत्र में ही गोरखपुर कांड में पुलिस की कथित बर्बरता से मारे गए मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी को 30 लाख रुपए का चेक देने गए थे।

इसके बाद भी बर्रा पुलिस सक्रिय नहीं थी और सपा नेता की बर्रा-2 इलाके में सब्जी मंडी बीच चौराहा पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद आराम से हूटर बजाते हुए अपनी कार से भाग निकला। इसके बाद भी पुलिस उसे पकड़ नहीं सकी।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें