श्रावस्ती में ट्रक ने पूरे परिवार को रौंदा 5 की मौत, 3 घायल, सीएम ने जताया दुख

टीम भारत दीप |

सामने से आ रहा ट्रक टेंपों को रौंदता हुआ निकल गया।
सामने से आ रहा ट्रक टेंपों को रौंदता हुआ निकल गया।

पेडिया गांव का परिवार बहराइच में दरगाह शरीफ पर चादर चढ़ाने गया था। सभी रात में ही लौट रहे थे तभी वे हादसे का शिकार हो गए। हादसे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटनास्थल पर जांच पड़ताल की। शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। ट्रक ड्राइवर की तलाश शुरू कर दी।

श्रावस्ती। यूपी के श्रावस्ती जिले में शुक्रवार देर रात एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में चार महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में एक साल का बच्चा पूरी तरह सुरक्षित है। उसे खरोंच तक नहीं आई।

3 लोग गंभीर रूप से घायल है। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मृतक और घायल सभी एक परिवार के हैं। ये बहराइच में दरगाह से जियारत कर लौट रहे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है।

इकौना क्षेत्र में हुआ हादसा

यह हादसा श्रावस्ती जिले के थाना इकौना क्षेत्र में तहसील के पास हुआ। मालूम हो कि रात में ईंट से लदी ट्रैक्टर ट्राली हाईवे पर पंक्चर हो गई। ड्राइवर ने ट्राली का पहिया निकालकर आसपास ईंटें लगा दी और पंचर बनवाने चला गया।

बहराइच से टेंपो हाशिमपारा के पेडिया गांव जा रहा था। उसमें एक ही परिवार के करीब 9 लोग सवार थे। सामने से ट्रक की लाइट पड़ने से टेंपो ड्राइवर की आंखें बंद हो गईं। वह देख नहीं पाया और टेंपो ईंट पर चढ़कर पलट गया। जिससे सभी टेंपो के बाहर गिर गए। इसके बाद सामने से आ रहा ट्रक टेंपों को रौंदता हुआ निकल गया।

हादसे में इनकी हुई मौत

हादसे में निजाम (35) पुत्र समीउल्लाह, किताबुन निशा (70) पत्नी समीउल्लाह, रुबीना (25) पुत्री अकरम, साफिया (50) पुत्री इलाही और प्रवीन (25) पुत्री रईश की मौत हो गई। जबकि सायरा बानो (40) पत्नी अकरम, आसमां (25) पत्नी शाहिद और टेंपो ड्राइवर बसीयूद्दीन गंभीर रूप से घायल हो गए। जबकि एक साल का बच्चा सुरक्षित बच गया।

दरगाह शरीफ से लौट रहा था परिवार

पुलिस से ​मिली जानकारी के अनुसार  पेडिया गांव का परिवार बहराइच में दरगाह शरीफ पर चादर चढ़ाने गया था। सभी रात में ही लौट रहे थे तभी वे हादसे का शिकार हो गए। हादसे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस ने घटनास्थल पर जांच पड़ताल की। शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। ट्रक ड्राइवर की तलाश शुरू कर दी। वहीं सूचना पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार मौर्य ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर घायलों का हालचाल लिया।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक 

इस हादसे की सूचना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने स्थानीय प्रशासन को घायलों एवं पीड़ितों का त्वरित उपचार कराने तथा उन्हें हर संभव मदद प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें