यूपी का रण: नौ जिलों की 55 सीटों पर सोमवार को मतदान, अंतिम दिन सभी दलों ने लगाया जोर

टीम भारत दीप |

दूसरे चरण के लिए 12538 मतदान केंद्रों पर 23352 बूथ बनाए गए हैं।
दूसरे चरण के लिए 12538 मतदान केंद्रों पर 23352 बूथ बनाए गए हैं।

दूसरे चरण के अंतिम दिन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बदायूं में जनसभा करके पार्टी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे। दूसरे चरण में प्रमुख रूप से प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, राज्यमंत्री गुलाब देवी, छत्रपाल गंगवार, महेश गुप्ता, पूर्व कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह, धर्म सिंह सैनी, मोहम्मद आजम खां, बरेली की पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन की किस्मत का फैसला होगा।

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार शनिवार शाम को मतदाताओं को अपनी पार्टी की तरफ​ रिझाने के लिए नेताओं ने जमकर जोर लगाया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा के तमाम बड़े नेताओं ने दूसरे चरण के चुनाव वाले क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में सभाएं करके वोट की अपील की।

वहीं दूसरे चरण के अंतिम दिन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बदायूं में जनसभा करके पार्टी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे। दूसरे चरण में प्रमुख रूप से प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, राज्यमंत्री गुलाब देवी, छत्रपाल गंगवार, महेश गुप्ता, पूर्व कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह, धर्म सिंह सैनी, मोहम्मद आजम खां, बरेली की पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन की किस्मत का फैसला होगा। 

इन जिलों में होगा मतदान

आपकों बता दें कि दूसरे चरण में सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, बरेली, अमरोहा, शाहजहांपुर व बदायूं जिले की 55 विधानसभा सीटों के लिए सोमवार को मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

इस चरण में कुल 586 प्रत्याशी मैदान में हैं। 2,01,42,441 मतदाता इन प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। इस चरण के लिए चुनाव आयोग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। पोलिंग पार्टियां रविवार को रवाना होंगी। दूसरे चरण के लिए 12538 मतदान केंद्रों पर 23352 बूथ बनाए गए हैं।

भाजपा ने लगाया पूरा जोर

प्रचार के अंतिम दिन सभी दलों ने अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए पूरा जोर लगा दिया। भाजपा की तरफ से जहां सीएम योगी, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व अन्य नेताओं ने ताबड़तोड़ जनसभाएं कीं।

वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मोर्चा संभाले हुए थे। प्रचार खत्म होने के बाद अब स्थानीय पर राजनीतिक दलों के नेता मतदाताओं से सीधे संपर्क करके अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं।दूसरे चरण का प्रचार बंद होने के साथ ही सियासी दलों ने अपना ध्यान तीसरे चरण के चुनाव वाले क्षेत्रों में केंद्रित कर लिया है।

शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने कन्नौज तथा बसपा सुप्रीमो मायावती ने औरैया से इसकी शुरुआत भी कर दी। भाजपा की ओर से केंद्रीय व प्रदेश के नेताओं की पूरी फौज तीसरे चरण वाले क्षेत्रों को मथने में जुटने जा रही है जबकि अखिलेश यादव भी ज्यादा से ज्यादा जिलों में सभाएं करके माहौल बनाने की तैयारी में हैं। मायावती व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी अपने उम्मीदवारों के समर्थन में सभाएं करेंगी।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें