मध्य प्रदेश में भाजपा के चुनावी घोषणापत्र से सिंधिया का फोटो गायब, मुफ्त में कोरोना वैक्सीन का वादा

टीम भारत दीप |

भाजपा की कोशिश है कि जो भी सिंधिया के प्रति लोगों के मन में गुस्सा हो वह शांत हो जाए।
भाजपा की कोशिश है कि जो भी सिंधिया के प्रति लोगों के मन में गुस्सा हो वह शांत हो जाए।

मध्य प्रदेश में तीन नवंबर को 28 सीटों पर मतदान होगा। मतदान के पांच दिन पहले बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया। इस घोषणा पत्र में जहां किसानों की समस्याओं के समाधान को प्रमुखता से स्थान दिया गया है, वहीं आम लोगों को लुभाने के लिए मुफ्त में कोरोना वैक्सीन का वादा किया गया है।

भोपाल। मध्य प्रदेश में तीन नवंबर को 28 सीटों पर मतदान होगा। मतदान के पांच दिन पहले बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया। घोषणा पत्र में किसानों को महत्व दिया गया है।

आम लोगों को लुभाने के लिए मुफ्त में कोरोना वैक्सीन का वादा किया गया है।  घोषणा पत्र यानि मेनिफेस्टों में ज्योतिरा​दित्य सिंधिया की के फोटो को जगह नहीं मिली है।

यह भले ही लगे कि भाजपा सिंधिया को महत्व नहीं दे रही है, बल्कि भाजपा की कोशिश है कि जो भी सिंधिया के प्रति लोगों के मन में गुस्सा हो वह शांत हो जाए। वह प्रदेश के विकास के लिए सिंधिया को न देखकर भाजपा को वोट दे।

मालूम हो कि मध्य प्रदेश में सिंधिया की वजह से ही भाजपा की फिर से सत्त में वापसी हो रही है।भाजपा इसे ​प्रदेश के वि​कास के लिए सिंधिया द्वारा उठाया गया कदम बता रही है तो कांग्रेस इसे लोकतंत्र का हत्यारा, गद्दार, जैसे कई शब्दों से दुष्प्रचारित कर रही है।

पूर्व सीएम कमल नाथ हर सभा में अपने काम की दुहाई देने के साथ ही सिंधिया को गद्दार बताते फिर रहे है।दरअसल, मेनिफेस्टो जारी होने से 5 दिन पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गरीबों को मुफ्त टीका लगाने की घोषणा की थी। तब वह ग्वालियर में भाजपा प्रत्याशी मुन्नालाल गोयल के समर्थन में सभा कर रहे थे।

बाद में उन्होंने ट्वीट कर प्रदेश के हर नागरिक को कोरोना का मुफ्त में टीका लगाने की बात कही थी। कुछ देर बाद उन्होंने ट्वीट डिलीट कर दिया था।मुख्यमंत्री के ट्वीट और फिर इसे डिलीट करने से कोरोना वैक्सीन पर असमंजस की स्थिति बन गई थी।

इस ट्विस्ट को खत्म करते हुए पार्टी ने 'प्रदेश के लिए हमारे संकल्प' के तहत किए गए वादे में लिखा है- 'प्रदेश सरकार कोरोना की विषम परिस्थितियों का मुकाबला कर रही है और वह यह वादा करती है कि प्रदेश की जनता को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी।


मेनिफेस्टो में मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा किए जाने पर कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा है। कांग्रेस का आरोप है कि अभी वैक्सीन आई भी नहीं और भाजपा इसे बांटने की बात कर रही है। भाजपा कोरोना जैसी बीमारी का भी राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश कर रही है।


संबंधित खबरें