जरूरतमंदों को दीवाली तक मुफ्त राशन, अन्नदाता-टैक्सपेयर का धन्यवादः पीएम

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

इस घोषणा के साथ ही देश के अन्नदाता किसान का आभार जताया और कहा कि किसान की मेहनत के कारण ही हमारे पास आज इतना भंडार है कि हम गरीबों को मुफ्त राशन दे पा रहे हैं।

नई दिल्ली। अनलाॅक 2 की शुरूआत के एक दिन पहले देश के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के गरीबों को बड़ी सौगात दी है। मंगलवार को शाम चार बजे देशवासियों को संबोधित करते हुए उन्होंने भारत के किसान और टैक्स देने वालों का आभार जताया।


लाॅकडाउन में आजीविका के साधन खोने के कारण केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की शुरूआत की थी। इसके तहत गरीबों को 5 किलो गेहूं और चावल आदि अनाज भोजन के लिए दिया जा रहा है। पहली बार में ये योजना 3 महीने के लिए लागू की गई। 30 जून को इसका समय पूरा हो रहा था। 


इससे पहले ही प्रधानमंत्री मोदी ने गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार दीपावली तक करने की घोषणा की। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि अब देश के गरीबों को प्रति व्यक्ति के हिसाब से पांच किलो गेहूं या चावल और 1 किलो चना दिया जाएगा। 

अनलॉक—2 एक जुलाई से प्रभावी, जान लीजिए नई गाइडलाइंस

पीएम ने इस घोषणा के साथ ही देश के अन्नदाता किसान का आभार जताया और कहा कि किसान की मेहनत के कारण ही हमारे पास आज इतना भंडार है कि हम गरीबों को मुफ्त राशन दे पा रहे हैं। इसके साथ ही वे बोले कि मैं देश के आयकरदाताओं का भी धन्यवाद करना चाहता हूं क्योंकि उनके द्वारा समय पर कर दिए जाने के कारण ही हम इस योजना के लिए 90 हजार करोड़ खर्च कर पा रहे हैं। 

 

अपने संबोधन के अंत में प्रधानमंत्री ने देशवासियों से एक बार फिर एहतियात बरतने को कहा। वे बोेले कि मैं आप सबसे एक बार फिर प्रार्थना करता हूं कि आप स्वस्थ रहिए, दो गज की दूरी बनाए रखिए, गमछा, मास्क का हमेशा उपयोग करिए, कोई लापरवाही मत बरतिए।


संबंधित खबरें