राम मंदिर भूमिपूजन: करोड़ों हिंदुओं का दिल जीतने में कामयाब रहे मोदी

टीम भारत दीप |

उनकी वेशभूषा किसी राम भक्त की तरह ही लग रही थी।
उनकी वेशभूषा किसी राम भक्त की तरह ही लग रही थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को जब राममंदिर भूमि पूजन के लिए निकले तो उन्होंने सबसे पहले अपनी वस्त्र से सभी को प्रभावित किया। गोल्डेन कलर का कुर्ता और क्रीम कलर की धोती पहने हुए थे।

अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में वर्ष 1991 में आए थे तब उन्होंने कहा था कि अब तब आउंगा जब मंदिर बन जाएगा। मोदी ने वैसा किया भी। ये कहा जा सकता है कि करोड़ों हिंदुओं का एक बार फ़िर दिल जीतने में कामयाब रहे नरेंद्र मोदी। वह ये संदेश देने में भी सफ़ल रहे कि बीजेपी ही हिंदुओं की असली हितैषी है। वह यहां पीएम नहीं राम भक्त बनकर आए हैं। 
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को जब राममंदिर भूमि पूजन के लिए निकले तो उन्होंने सबसे पहले अपनी वस्त्र से सभी को प्रभावित किया। गोल्डेन कलर का कुर्ता और क्रीम कलर की धोती पहने हुए थे। यदि आपने ग़ौर किया हो तो उन्होंने अपनी हेयर स्टाइल भी बदली हुई थी। बाल बढ़ाया हुआ था और पीछे की ओर झाड़े रखा था। इतना ही नहीं आम दिनों के मुकाबले उनकी दाढ़ी भी ज़्यादा बढ़ी हुई दिखाई दी।

पीएम नरेंद्र मोदी करोड़ों हिंदुओं को ये संदेश देने में भी सफ़ल रहे कि वो यहां प्रधानमंत्री नहीं बल्कि एक राम भक्त बनकर आए हैं। राम से आशीर्वाद लेने के लिए आए हैं। उनकी वेशभूषा किसी राम भक्त की तरह ही लग रही थी। पीएम ने सबसे पहले हनुमानगढ़ी में पूजा—पाठ की और आरती के बाद मंदिर में कुछ चंदा भी दिया। 

इसके बाद राम मंदिर रवाना हुए तो साष्टांग भी किया। पीएम को ये बात ख़ूब पता है कि आज उनके हर पल पर करोड़ों हिंदुओं की बारीक नज़र है। मीडिया इस पूरे कार्यक्रम का लाइव करवेज कर रही है। उन्होंने ख़ूब पता भी है कि किस तरह से जनता को अपनी ओर आकर्षित किया जाता है। 


संबंधित खबरें