अयोध्या पहुंचे सीएम योगी ने परखीं भूमि पूजन की व्यवस्थाएं, रामभक्तों से की यह अपील

टीम भारत दीप |

भूमि पूजन को लेकर अनुष्ठान आरंभ हो गए हैं।
भूमि पूजन को लेकर अनुष्ठान आरंभ हो गए हैं।

अयोध्या पहुंचकर सीएम योगी ने सबसे पहले राम लला की पूजा की। इसके बाद सरयू पूजन कर तैयारियों का जायजा लिया।

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अयोध्या पहुंच कर श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारियों को परखा। 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। 

अयोध्या पहुंचकर सीएम योगी ने सबसे पहले राम लला की पूजा की। इसके बाद सरयू पूजन कर तैयारियों का जायजा लिया। उनके साथ अयोध्या के डीएम अनुज कुमार झा और पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। 

भूमि पूजन की तैयारियों के बीच सीएम ने देशभर के रामभक्तों से अपने घर पर रहकर 5 अगस्त को अनुष्ठान करने और दिया जलाने की अपील की। सीएम ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण सभी भक्तों के यहां आगमन की व्यवस्था करना संभव नहीं है। 

ऐसे में सभी भक्तजन अपने घर पर रहकर 4 और 5 अगस्त को दिया जलाएं। इसके साथ ही राम मंदिर निर्माण के लिए हुए आंदोलन में अपने प्राणों की आहुति देने वाले सभी भक्तों को भी श्रद्धांजलि दें। उन्होंने कहा कि अनेकों रामभक्त मंदिर निर्माण का सपना लिए इस धरा धाम से विदा हो गए। ऐसे में इस अवसर पर उनको याद करना जरूरी है। 

बता दें कि अयोध्या में 3 अगस्त से भूमि पूजन को लेकर अनुष्ठान आरंभ हो गए हैं। पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कड़ी सुरक्षा के बीच यहां भूमि पूजन करेंगे। कार्यक्रम में कोरोना संक्रमण से बचाव के चलते सीमित लोगों को ही आमंत्रित किया गया है। 


संबंधित खबरें